कम कीमत में बेहतर स्मार्टफोन्स कौन नहीं लेना चाहता। आप भी शायद नया स्मार्टफोन लेने का प्लान कर रहे होंगे। तो जरा इन स्मार्टफोन्स पर एक नजर डालिए जिनकी कीमतों में भारी कटौती की गई है। दरअसल, रिलायंस के LYF ब्रांड ने अपने स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती की है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा कंपनी की तरफ से नहीं की गई है।

रिलायंस लाइफ फ्लेम 1

इस फोन पर 600 रुपये की कटौती की गई है। जिसके बाद इसकी कीमत 4,399 रुपये हो गई है। इस फोन की कीमतों में पहले भी कटौती की गई थी। आपको बता दें कि लांचिंग के समय इस फोन की कीमत 6,490 रुपये थी। इस फोन में 4.5 इंच की एफडब्ल्यूजीए डिस्पले दी गई है। ये फोन 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 210 एमएसएम8909 प्रोसेसर और 1 जीबी की रैम से लैस है। 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ इसमें 5 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 2000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

रिलायंस लाइफ विंड 5

इस फोन पर 1,000 रुपये की कटौती की गई है जिसके बाद इस फोन को 5,599 रुपये में खरीदा जा सकता है। लांचिंग के समय इस फोन की कीमत 6,599 रूपये थी। इस फोन में 5 इंच की आईपीएस एलसीडी दी गई है। इसके साथ ही 1 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। वहीं, 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ इसमें 5 एमपी का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। फोन की बैटरी 2000 एमएएच की है।

रिलायंस लाइफ वाटर 7

सबसे ज्यादा कटौती इस फोन पर की गई है। इस फोन कीमतों में 3,000 रुपये की कटौती की गई है जिसके बाद इस फोन को 9,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को 12,999 रुपये की कीमत पर पेश किया गया था। 5.5 इंच एफएचडी स्क्रीन के साथ ये फोन, 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर, 16 जीबी इंटरनल मेमोरी और 2 जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। यही नहीं, इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है।

यह भी पढ़े:

एपल आईफोन 6 हुआ ब्लास्ट, बुरी तरह से जख्मी हुआ व्यक्ति- रिपोर्ट

खराब हो गया है स्मार्टफोन-लैपटॉप या कोई भी गैजेट, यहां अच्छे दाम के साथ मिलेगा रिटर्न गिफ्ट भी

अमेजन इंडिया पर 8 अगस्त से शुरु होगी ग्रेट इंडियन सेल, लैपटॉप और स्मार्टफोन समेत कई डिवाइस पर मिलेगा भारी-भरकम डिस्काउंट

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस