नई दिल्ली। गूगल ने लांच के दिन से ही भारत में फ्लिपकार्ट पर गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं। भारत में गूगल पिक्सल की कीमत 57,000 रुपये से शुरू होती है। फ्लिपकार्ट 25 अक्टूबर तक इन फोन की डिलिवरी का वादा कर रही है। गूगल ने पिक्सल और पिक्सल एक्सल स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट और तीन कलर में लांच किया है, पर भारत में ब्लू कलर वेरिएंट लांच नहीं होगा।

गूगल के इन दोनों ही फोन में एल्यूमीनियम यूनीबॉडी दी गई है और इनके पिछले हिस्से पर पॉलिश्ड ग्लास कॉम्बिनेशन मौजूद है। दोनों ही मॉडल एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएंगे। इनमें क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.15 गीगाहर्ट्ज बताई गई है। पिक्सल स्मार्टफोन 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम के साथ आएंगे और इनमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन दो स्क्रीन साइज में आएंगे- 5 इंच और 5.5 इंच। दोनों ही मॉडल के बाकी स्पेसिफिकेशन बिल्कुल एक जैसे हैं, फर्क सिर्फ स्क्रीन साइज और बैटरी क्षमता का है।

दोनों ही मॉडल में एफ/ 2.0 अपर्चर वाले 12.3 मेगापिक्सल के रियर कैमरे हैं। फ्रंट कैमरे के सेंसर 8 मेगापिक्सल के है। पिक्सल स्मार्टफोन 32 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प में आएंगे। एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलने वाले पिक्सल स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होंगे।

यह भी पढ़े,

17 अक्टूबर से शुरु होगी शाओमी दिवाली सेल, महज 1 रुपये मे मिलेंगे स्मार्टफोन

20000 रुपये से 60000 रुपये तक की रेंज में ये हैं मार्केट में मौजूद ऑलराउंडर स्मार्टफोन्स

स्मार्टफोन टूट जाए या हो जाए बंद इस तरह आसानी से करें पूरा डाटा रिकवर

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस