Move to Jagran APP

Pokemon Masters के लॉन्च के मात्र 4 दिन में हुए 10 मिलियन प्लेयर्स, Pokemon Go को दी मात

Pokemon Masters Game को लॉन्च हुए अभी बस एक हफ्ता ही हुआ है। इस गेम को सभी प्लेटफॉर्म्स पर 60 देशों में लॉन्च किया गया था।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:28 PM (IST)
Pokemon Masters के लॉन्च के मात्र 4 दिन में हुए 10 मिलियन प्लेयर्स, Pokemon Go को दी मात
Pokemon Masters के लॉन्च के मात्र 4 दिन में हुए 10 मिलियन प्लेयर्स, Pokemon Go को दी मात

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Pokemon Masters Game को लॉन्च हुए अभी बस एक हफ्ता ही हुआ है। इस गेम को सभी प्लेटफॉर्म्स पर 60 देशों में लॉन्च किया गया था। Sensor Tower की एक रिपोर्ट के अनुसार, गेम ने पहले ही हफ्ते में कुल $26 मिलियन कमा लिए हैं। इसके रेवन्यू के नम्बर्स पर नजर डालें, तो यह Pokemon फ्रैंचाइजी का दूसरा बेस्ट गेम है। Pokemon Go के बाद इस गेम ने $56 मिलियन की कमाई की है। रेवन्यू का एक बड़ा हिस्सा Apple के ऐप स्टोर से आया है, जो 72 प्रतिशत है। वहीं, बाकी का हिस्सा Google Play के नाम जाता है, जो 28 प्रतिशत है। इस लिस्ट में यूएस टॉप पर है। यूएस के नाम $4.5 मिलियन है, जो गेम के कुल रेवन्यू का 17 प्रतिशत है। इसके बाद हॉन्ग-कॉन्ग, ताइवान और फ्रांस है।

loksabha election banner

इसके अलावा, गेम ने एक्टिव प्लेयर मार्क को भी पार कर लिया है। गेम ने ग्लोबली 10 मिलियन प्लेयर्स का मार्क लॉन्च के सिर्फ 4 दिनों में ही पूरा कर लिया है। वैसे तो शुरुआत में देखा जाए, तो Pokemon Go की तुलना में Pokemon Master ने ओपनिंग वीक में अच्छी ओपनिंग की है। पर ध्यान देने वाली बात यह भी है की Pokemon Go को शुरुआत में सिर्फ 5 देशों में लॉन्च किया गया था। वहीं, Pokemon Masters को एक-साथ 60 देशों में लॉन्च किया गया है। लेटेस्ट फ्री-टू-प्ले गेम में ऐसा कोई गेम नहीं है, जो Pokemon Go के आस-पास भी हो।

जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें जापानीज मोबाइल गेम मेकर DeNA- Mario Kart Tour, Final Fantasy जैसे गेम्स के पीछे की फ्रैंचाइजी ने Pokemon कंपनी के साथ मिलकर आया मोबाइल गेम Pokemon Masters लॉन्च किया है। Pokemon Masters game में प्लेयर्स गेम की मुख्य सीरीज के कुछ कैरेक्टर्स से मिलेंगे, जैसे- Misty और Brock और प्लेयर्स इन्हे अन्य ट्रेनर्स के साथ पेयर कर पाएंगे। यह फ्री-टू-प्ले गेम है और अतिरिक्त इन-गेम परचेस विकल्प के साथ आता है। गेम में को-ऑप मोड का विकल्प भी है। इसमें प्लेयर्स दो अन्य दोस्तों के साथ भी गेम खेल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.