Move to Jagran APP
JNM Brandverse

POCO X6 Pro है 25000 रुपये में सबसे दमदार फोन

तेजी से बिक रहा POCO X6 Pro परफॉर्मेंस मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस कैमरा डिजाइन और बैटरी के मामले में सगमेंट में काफी आगे है। POCO X6 Pro स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 8300 Ultra 4nm चिपसेट से लैस है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जिसे 67W चार्जर का सपोर्ट मिला हुआ है जो फोन को तेजी से चार्ज कर देता है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Published: Wed, 20 Mar 2024 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 09:16 AM (IST)
POCO X6 Pro परफॉर्मेंस के मामले में सबसे बेस्ट है।

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। फोन इस्तेमाल करने वाला ग्राहक फोन के बारे में इतनी जानकारी जरूर रखता है कि वह अपने लिए एक अच्छा फोन खरीद पाए। हालांकि, स्मार्टफोन खरीदने के बाद ग्राहक कुछ दिक्कतों का सामना करते हैं, जैसे समय गुजरने के साथ फोन का फास्ट न चलता, परफॉर्मेंस में गिरावट, फोन का हीट होना आदि।

ध्यान देने वाली बात है कि यह समस्या महंगे फोन में भी दिखाई देती है। लेकिन POCO X6 Pro इस मामले में बिलकुल अलग है। लगभग 25 हजार रुपए की कीमत वाला यह स्मार्टफोन अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावरफुल है! इसकी खासियतों को टेक एक्सपर्ट कोनार्क त्यागी ने बहुत ही खूबसूरती से बताया है।

आप भी देखें वीडियो -

पीक परफॉर्मेंस को रखे बरकरार

POCO के फोन्स की खास बात हमेशा से परफॉर्मेंस रही है! और POCO X6 Pro उसका एक सबसे बेहतरीन उदाहरण है। बता दें कि POCO X6 Pro स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 8300 Ultra 4nm चिपसेट से लैस है। यह प्रोसेसर Snapdragon 8+ Gen 1 से ज्यादा पावरफुल है। इसकी तुलना Snapdragon 8+ Gen 2 से की जा रही है, जो 40 से 50 हजार रुपए की कीमत वाले फोन में इस्तेमाल किया जाता है।

POCO X6 Pro की खास बात यह है कि यह गर्म नहीं होता और लगातार अपनी पीक परफॉर्मेंस को बरकरार रखता है। दरअसल, इस फोन को दो महीने से ज्यादा तक इस्तेमाल किया गया, उसके बावजूद भी इसने पहले दिन की तरह सुपर स्मूथ परफॉम्रेंस दी।

इसके VC Cooling (5000 mm2) ने अच्छा काम किया, साथ ही UFS 4.0 and LPDRR5X सेगमेंट में यह फास्टेज स्टोरेज के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 67W चार्जर का सपोर्ट मिला हुआ है, जो फोन को तेजी से चार्ज कर देता है।

Amoled पैनल के साथ बेस्ट डिस्प्ले

स्मार्टफोन ग्राहक के लिए प्रोसेसर के साथ-साथ डिस्प्ले भी मायने रखता है। और इस बार POCO ने परफॉर्मेंस के साथ-साथ डिस्प्ले में भी उम्मीद से ज्यादा अच्छा काम किया है। POCO X6 Pro में 1.5K 12 Bit Flat Amoled पैनल के साथ बेस्ट डिस्प्ले दिया गया है। इसमें फ्लैट डिस्प्ले दिया गया है, जो गेमिंग के लिए अच्छा माना जाता है।

इस डिस्प्ले को Dolby Vision का सपोर्ट दिया गया है, जिससे कलर वाइब्रेंट दिखाई देते हैं और आउटडोर में विजिबल भी है। इसके अलावा इसमें Dolby Atmos का साउंड एक्सपीरियंस मिलता है। POCO X6 Pro इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ आता है।

यह स्मार्टफोन 3 कलर्स येलो, रेसिंग ग्रे और स्पेक्टर ब्लैक में उपलब्ध है। इसका येलो वेरिएंट प्रीमियम वेगन लेदर डिजाइन के साथ आता है, जो काफी खूबसूरत डिजाइन है। जो यूजर इसे रोजाना के टास्क या हेवी यूजेस के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, वो इस फोन पर बिना किसी हिचकिचाहट के विचार कर सकते हैं।

प्रीमियम कस्टमाइजेशन ऑप्शन

हार्डवेयर के बाद अगर बात करें इसके सॉफ्टवेयर की तो इसमें Xiaomi HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जो बहुत स्मूथ है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम कई प्रीमियम कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ आता है, जिससे फोन को इस्तेमाल करने का आपका एक्सपीरियंस और भी बेहतर होगा।

POCO आपको इसमें तीन साल के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट और चार साल के लिए सुरक्षा अपडेट प्रदान करता है, जिससे आपका फोन लंबे समय के लिए सुरक्षित हो जाता है। यानी कि ये फोन एंड्रॉयड 17 तक के अपडेट्स देगा और अगले तीन साल तक अपडेटेड सॉफ्टवेयर पर चलेगा।

अच्छी क्वालिटी के पिक्चर्स कैप्चर्स करे

POCO X6 Pro में OIS के साथ 64MP f/1.69 प्राइमरी कैमरा मिलता है। इसके अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। आप इसके माध्यम से अच्छी क्वालिटी के पिक्चर्स कैप्चर्स कर सकते हैं।

कुल मिलाकर कहे तो POCO X6 Pro परफॉर्मेंस, मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस, कैमरा, डिजाइन और बैटरी के मामले में अपने सेगमेंट में काफी आगे है। आने वाले दिनो में उम्मीद है कि POCO अपने दमदार प्रोडक्ट्स के साथ OnePlus और realme जैसे बड़े ब्रांड को वैसे ही कड़ी टक्कर देगा जैसे POCO X6 Pro ने दिया है।

अगर आप ऐसा स्मार्टफोन देख रहे हैं, जो मिड स्मार्टफोन हो, लेकिन उसके फीचर्स प्रीमियम हो तो आप इस फोन पर विचार कर सकते हैं। 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन की कीमत 24,999 रुपए है, जिस पर आप कई ऑफर्स का भी फायदा उठा सकते हैं।

नोट - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.