नई दिल्ली, टेक डेस्क। Poco X2 को जल्द ही लॉन्च किए जाने की खबर है। कुछ ही दिन पहले Xiaomi Poco के ग्लोबल हेड एलविन टेस ने संकेत दिए थे कि वर्ष 2020 में नया Poco फोन लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में Poco F2 के लिए ट्रेडमार्क एप्लीकेशन फाइल की गई थी। इससे यह संकेत मिले थे कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। अब Poco X2 को ऑनलाइन स्पॉट किया गया है। यहां इसके कुछ मुख्य फीचर्स भी लिस्ट किए गए हैं।

Geekbench लिस्टिंग से मिली जानकारी के मुताबिक, Poco X2 को सिंगल-कोर में 547 और मल्टी-कोर में 1,767 स्कोर मिले हैं। यह स्कोर Redmi K30 की तरह हैं। लिस्टिंग के मुताबिक, फोन में 8 जीबी रैम दी जा सकती है। साथ ही यह फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करेगा। यहां इसका कोडनेम phoenixin है। यह फोन क्वालकॉम ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ पेश किए जाने की भी खबर है। वर्ष 2019 में कंपनी एक फोन पर काम कर रीह थी जिसका कोडनेम Pheonix था। यह फोन और कोई नहीं Redmi K30 के नाम से लॉन्च हुए था। इन सब को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि Redmi K30 को भारत में Poco X2 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi K30 के फीचर्स पर नजर डालें तो यह ऐसा पहला फोन था जिसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया था। इसमें 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर काम करता है। यह फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम के साथ आता है। इसमें 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

इसमें क्वाड रियर कैमरा भी दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.9 अपर्चर है और यह फेज-डिटेक्शन ऑटोफोक्स फीचर के साथ आता है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं, 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस