नई दिल्ली, टेक डेस्क। पोको आज वैश्विक बाजार में अपने नए स्मार्टफोन Poco F4 को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी ने इस फोन को खासकर गेमिंग में रुचि रखने वालो को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। Poco F4 स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर, 12GB तक रैम और 4,500 की बैटरी दी जाएगी। ये स्मार्टफोन Poco F3 GT का सक्सेसर होगा

Poco F4 5G की संभावित कीमत

बता दें कि कंपनी ने फोन की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। पर उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 30,000 रुपये से कम हो सकती है। इस स्मार्टफोन को शाम 5:30 बजे एक वर्चुअल इवेंट के तहत लॉन्च किया जाएगा। हालांकि पोको ने उन देशों के नामों का जानकारी नहीं दी है जहां फोन को पेश किया जाएगा।, लेकिन हमारे लिए खुशखबरी की बात ये हैं कि भारत में इस फोन का लॉन्च होना तय है। यहां तक की कंपनी ने Poco F4 का प्रोडक्ट पेज फ्लिपकार्ट पर पहले ही लाइव कर दिया है। कंपनी इसके साथ ही Poco X4 GT को भी लॉन्च करने वाली है।

Poco F4 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस

पोको लॉन्च से पहले Poco F4 के कुछ खास स्पेसिफिकेशंस को टीज किया था। इस स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 120Hz की रिफ्रेश रेट और 360Hz सैंपलिंग रेट मिलती है।Poco F4 स्मार्टफोन में डॉल्बी एटमॉस के स्टीरियो स्पीकर शामिल होंगे। Poco F4 5G क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 5G प्रोसेसर मिलता है, जिसमें 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन में 67W चार्जर के सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी होगी। कंपनी का दावा है कि केवल 11 मिनट में यह 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है।

वहीं अगर कैमरा की बात करें तो Poco F4 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें मैक्रो सेंसर और वाइड एंगल लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी OIS कैमरा शामिल है। Poco F4 5G में एक पंच होल डिज़ाइन होगा, जिसके किनारों पर पतले बेज़ेल्स होंगे।

Edited By: Ankita Pandey