नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले दिनों ही POCO ने Xiaomi से अलग होने की घोषणा की थी। कंपनी अलग ब्रांड के तौर पर स्थापित होने की घोषणा के बाद जल्द ही अपना दूसरा स्मार्टफोन POCO F2 को लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन के कुछ लीक्स पहले ही सामने आए हैं। अब कंपनी इस सीरीज में एक और स्मार्टफोन POCO F2 Lite को भी लॉन्च कर सकती है। इस बजट स्मार्टफोन के बारे में एक नई लीक सामने आई है, जिसमें इस स्मार्टफोन की लाइव इमेज सामने आई है। लाइव इमेज में इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले देखा जा सकता है। यही नहीं, ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है।

सामने आई लाइव इमेज में इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आए हैं। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 SoC प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही साथ ये प्रोसेसर आने वाले समय में 5G नेटवर्क को भी सपोर्ट कर सकता है। हालांकि, ये अभी साफ नहीं है कि किन देशों में ये 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले काफी हद तक Xiaomi Redmi Note 8 Pro की तरह ही पतले बेजल फीचर वाला दिया जा सकता है। फोन में MIUI 11 पर आधारित एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 48 या 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया जा सकता है। फोन में अल्ट्रावाइड और टेलिफोटो लेंस भी दिए जा सकते हैं। फोन में दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। हालांकि, कंपनी के पहले स्मार्टफोन POCO F1 में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई थी। इस स्मार्टफोन को 6GB RAM + 64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

जैसा की नाम से ही साफ है, इस स्मार्टफोन को लोअर मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत Rs 15,000 से Rs 20,000 के बीच में हो सकती है। कंपनी इस स्मार्टफोन को अगले महीने आयोजित होने वाले MWC 2020 में भी शोकेस कर सकती है। इसके तुरंत बाद इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। पिछले दिनों ही Xiaomi ने POCO से अपने आप को अलग कर लिया है। अब POCO एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर अपने स्मार्टफोन्स ग्लोबल बाजार में लॉन्च करेगा।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस