मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के सब ब्रांड Poco ने पिछले साल भारत में अपना पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Poco F1 (Pocofone) लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के एक साल होने के बाद भी इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Poco F2 के बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, Poco F2 के बारे में समय-समय पर कई लीक्स सामने आ चुके थे। पहले यह कहा जा रहा था कि Xiaomi के पिछले दिनों लॉन्च हुए स्मार्टफोन Redmi K20 Pro को भारत में Poco F2 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, बाद में Xiaomi India के मार्केटिंग हेड अनुज शर्मा ने इस बात का खंडन किया था।

Poco F1 Rs 20,000 की प्राइस रेंज में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है। ऐसे में यूजर्स को इसके अगले वेरिएंट का इंतजार काफी समय से है। पिछले साल दिसंबर में जब क्वालकॉम ने अपने अगले फ्लैगशिप मोबाइल प्रोसेसर 855 के बारे में घोषणा की थी, उस समय से ही Poco F2 के बारे में कई लीक्स सामने आई थी। लेकिन, इसके 8 महीने के बाद भी अब तक इस स्मार्टफोन के बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: Vivo S1 का करें इंतजार या Vivo Z1 Pro खरीदना होगा बेहतर?

पिछले दिनों Xiaomi India के मार्केटिंग हेड अनुज शर्मा ने मीडिया में बताया था कि Poco India की अपनी अलग टीम है, इसे Xiaomi India मैनेज नहीं करती है। Xiaomi India केवल Xiaomi और Redmi के स्मार्टफोन्स को मैनेज करती है। Poco केवल Xiaomi के लॉजिस्टिक एवं अन्य सपोर्ट का इस्तेमाल करता है। Poco की अपनी अलग से प्रोडक्ट स्ट्रेटेजी है। फिलहाल Poco अभी छोटा ब्रांड है और इस समय केवल Poco F1 पर ही फोकस किया जा रहा है।

अब सवाल ये है कि Poco F2 को कब लॉन्च किया जाएगा? कंपनी के सूत्रों के मुताबिक, Poco F2 को इस साल के आखिरी तिमाही में लॉन्च नहीं किया जाएगा। ऐसे में इस स्मार्टफोन को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के अभ तक जो लीक्स सामने आई है उसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन को वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में Poco F1 के मुकाबले, इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ज्यादा हो सकता है। यही नहीं, इसमें Redmi K20 Pro की तरह ही AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 20,000 से Rs 25,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Amazon Freedom Sale 2019: OnePlus 7 Pro पर मिलेगा अतिरिक्त डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप