Move to Jagran APP

Weekly Tech Wrap: OPPO RENO3 Pro, Realme 6 समेत ये रहीं पिछले सप्ताह की बड़ी खबरें

Weekly Tech Wrap पिछले सप्ताह चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों OPPO और Realme ने अपने स्मार्टफोन्स के साथ-साथ स्मार्ट डिवाइसेज भी भारत में लॉन्च किए हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 08:45 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 08:45 AM (IST)
Weekly Tech Wrap: OPPO RENO3 Pro, Realme 6 समेत ये रहीं पिछले सप्ताह की बड़ी खबरें
Weekly Tech Wrap: OPPO RENO3 Pro, Realme 6 समेत ये रहीं पिछले सप्ताह की बड़ी खबरें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले सप्ताह चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों OPPO और Realme ने अपने स्मार्टफोन्स के साथ-साथ स्मार्ट डिवाइसेज भी भारत में लॉन्च किए हैं। इसके अलावा लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG के लिए नया अपडेट PUBG Mobile 0.17.0 रोल आउट किया गया। आइए, जानते हैं पिछले सप्ताह की टॉप टेक न्यूज के बारे में..

loksabha election banner

OPPO RENO3 PRO

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OPPO ने दुनिया के पहले 44MP ड्यूल पंच-होल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन OPPO RENO3 PRO भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने OPPO Enco Free और OPPO Enco W31 वायरलेस हेडफोन्स भी पेश किए हैं। यही नहीं, कंपनी ने अपने OPPO Kash फाइनेंशियल सर्विस को भी लॉन्च किया है।

OPPO RENO3 PRO के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा, 13MP का टेलिफोटो लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का मोनो लेंस दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक, इससे 108MP की अल्ट्रा क्लियर इमेज क्लिक की जा सकती है। वीडियो के लिए इसमें अल्ट्रा Steady 2.0 वीडियो मोड दिया गया है। फोन में नाइट फोटोग्राफी के लिए अल्ट्रा डार्क मोड फीचर भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन का पूरा रिव्यू आप हमारे चैनल जागरण हाई टेक पर देख सकते हैं।

Realme 6, 6 Pro

Realme ने अपने एक और बजट स्मार्टफोन सीरीज को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन सीरीज के साथ कंपनी ने अपना पहला फिटनेस बैंड Realme Band भी लॉन्च किया है। Realme 6 को तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके शुरुआती 4GB + 64GB मॉडल की कीमत 12,999 रुपये, 6GB + 128GB मॉडल की कीमत 14,999 रुपये और 8GB + 128GB मॉडल की कीमत 15,999 रुपये है।

Realme 6 Pro ब्लू और ओरेंज कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। जबकि Realme 6 को आप व्हाइट और ब्लू कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। Realme 6 Pro को भी तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। 6GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 16,999 रुपये है। जबकि 6GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है। वहीं, 8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल को 18,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स 64MP क्वाड रियर कैमरा सेट अप और 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले फीचर्स के साथ आते हैं।

Realme के फिटनेस बैंड की बात करे तो इसे पांच स्टाइलिश डायल फेस के साथ लॉन्च किया गया है। इसे भारत में 1,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। Realme Band के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4cm की कलर स्क्रीन दी गई है जो कि 65K+ कलर सपोर्ट के साथ आती है। ये फिटनेस बैंड IP68 सर्टिफाइड है जो कि इसे वाटरप्रुफ बनाती है। Realme Band में रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटर, यूएसबी डायरेक्ट चार्जर और 24/7 हेल्थ असिस्टेंट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें लोकप्रिय ऐप्स जैसे कि Facebook, Twitter, Instagram, YouTube और WhatsApp पर आने वाले नोटिफिकेशन को भी देखा जा सकता हैं।

PUBG

स्मार्टफोन्स के बाद अब हम बढ़ते हैं गेमिंग की दुनिया की तरफ। PUBG Mobile यूजर्स के लिए मोस्ट अवेटेड 0.17.0 Update रोल आउट कर दिया गया है। इस लेटेस्ट अपडेट के साथ प्लेयर्स को Death Replay फीचर मिल रहा है। इस फीचर की मदद से गेम के दौरान किल होने के बाद Replay करके देखा जा सकेगा। प्लेयर्स काफी समय से इस फीचर की मांग कर रहे थे। ये फीचर प्लेयर्स को ये भी बता सकेगा कि वो किसी चीटिंग या हैकिंग की वजह से तो किल नहीं हुए हैं।

अगर, प्लेयर्स किसी चीटिंग या हैकिंग की वजह से गेम के दौरान किल हुए हैं तो वो प्रतिद्वंदी प्लेयर को रिपोर्ट कर सकेंगे। इस फीचर के अलावा नए अपडेट के साथ कई नए वीपन्स भी प्लेयर्स को मिलेंगे। नए अपडेट के साथ जारी किए गए पैच नोट के मुताबिक, 2nd Year Anniversary: Amusement Park Mode, Erangel, Royale Pass Season 12 आदि प्लेयर्स को 9 मार्च से उपलब्ध होंगे।

इस नए अपडेट की फाइल साइज Android यूजर्स से लिए 1.69GB है, जबकि iOS यूजर्स के लिए 1.95GB है। इस अपडेट के रोल आउट के साथ सर्वर को मेनटेनेंस के लिए अभी डाउन नहीं किया गया है, ऐसे में गेम खेलने से पहले अपडेट को जरूर चेक कर लें। जल्द ही ये अपडेट सभी रीजन में डाउनलोड के लिए अपलब्ध होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.