Move to Jagran APP

Oppo लाया नई तकनीक, अब बिना नेटवर्क होगी 3Km तक बात

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने MWC में दो नई तकनीक पेश किए हैं। इन तकनीक में अंडर डिस्प्ले कैमरा और मेश टॉक तकनीक शामिल हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 09:04 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 09:08 PM (IST)
Oppo लाया नई तकनीक, अब बिना नेटवर्क होगी 3Km तक बात
Oppo लाया नई तकनीक, अब बिना नेटवर्क होगी 3Km तक बात

नई दिल्ली, टेक डेस्क। शंघाई में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में कई स्मार्टफोन्स कंपनियों ने अपने नए स्मार्टफोन और नई तकनीक पेश कर रहे हैं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने आज यहां दो नई तकनीक पेश किए हैं। इन तकनीक में अंडर डिस्प्ले कैमरा और मेश टॉक तकनीक शामिल हैं। इस मेश टॉक तकनीक से बिना नेटवर्क के भी यूजर्स 3Km तक बात कर सकेंगे।

loksabha election banner

कंपनी के दावे के मुताबिक इस मेश टॉक टेक्नोलॉजी के जरिए दो Oppo स्मार्टफोन यूजर्स 3Km के दायरे में मोबाइल नेटवर्क, वाईफाई या ब्लूटूथ नहीं होने के बाद भी एक-दूसरे से बात कर सकेंगे। मैसेज भेज सकेंगे। कंपनी के दावों को अगर मानें तो इसमें स्मार्टफोन के बैटरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। साथ ही, यह तकनीक भीड़ वाले इलाकों में भी सही तरीके से काम करेगा। Oppo के बजट स्मार्टफोन Oppo A7 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Oppo ने इसके अलावा एक और नई तकनीक शंघाई में चल रहे MWC में पेश की है। इस तकनीक का नाम है अंडर स्क्रीन कैमरा (USC) टेक्नोलॉजी। इसमें एक कस्टमाइज्ड कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो ज्यादा लाइट कैप्चर करता है और ऑप्टिमाइज्ड एल्गोरिदम के साथ AI लर्निंग के जरिए कैमरा के परफार्मेंस को इंप्रूव करता है।

इसमें एक बेहद ही ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। इस ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले की वजह से लाइट कैमरे तक पहुंचती है। इसके अलावा इसका सेंसर भी अन्य सेल्फी कैमरे से ज्यादा बड़ा दिया गया है जिसका अपर्चर भी ज्यादा है जो कि लेंस को ज्यादा लाइट कैप्चर करने में मदद करता है। Oppo के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Oppo A5s को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.