Move to Jagran APP

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 11, नए अपडेट से Oppo Find X2 स्मार्टफोन में दिखेंगे ये बदलाव

ColorOS 11 को मौजूदा वक्त में Oppo Find X2 Find X2 Pro Reno 3 और Reno 3 Pro में रोलआउट किया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 04:10 PM (IST)
Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 11, नए अपडेट से Oppo Find X2 स्मार्टफोन में दिखेंगे ये बदलाव
Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 11, नए अपडेट से Oppo Find X2 स्मार्टफोन में दिखेंगे ये बदलाव

नई दिल्ली, टेक डेस्क. Oppo की तरफ से अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 11 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Oppo find X2 में ColorOS 11 का सपोर्ट दिया गया है, जो Android 11 बेस्ड होगा.  ColorOS11 के आने से फोन में कई कूल न्यू फीचर मिलेंगे। साथ ही फोन में नए कस्टमाइज फीचर और नया UI मिलेगा। ColorOS 11 को मौजूदा वक्त में Oppo Find X2, Find X2 Pro, Reno 3 और Reno 3 Pro में रोलआउट किया गया है। नए अपडेट से फोन में कन्वर्सेशन बबल, बिल्ड-इन स्क्रीन रिकॉर्डिंग कॉल स्क्रीनिंग सपोर्ट जैसे फीचर मिलेंगे। 

loksabha election banner

स्क्रीन रिकॉर्डिंग

ColorOS में स्क्रीन रिकॉर्डिंग का ऑप्शन दिया गया है। यह फीचर खास कर स्टूडेंट की ऑनलाइन टीचिंग में काफी मदद कर सकता है। साथ ही Youtuber और बाकी कंटेंट क्रिएटर्स को इससे बाकी आसानी हो सकती है। स्क्रीन रिकॉर्डिंग के दौरान आपको फ्रंट कैमरा ओपन रखने का ऑप्शन दिया जाता है। इसके स्क्रीन शेयरिंग वाले वीडियो के शेयर, एडिट समेत कई तरह के ऑप्शन्स दिए जाते हैं। 

नोटिफिकेशन्स 

ColorOS 11 में यूजर्स को नोटिफिकेशन्स बबल्स में मिलेंगे। यह बिल्कुल Facebook Messenger की तरह होगा। इस फीचर के आने से फोन पर मल्टी टास्किंग करने में आसानी हो जाएगी। साथ ही नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नोटिफिकेशन को अलग-अलग डिवाइड किया जा सकेगा। इससे आपके जरूरी मैसेज मिस नही होंगे। साथ ही यूजर्स नोटिफिकेशन सेटिंग में बदलाव कर सकते हैं। मतलब नोटिफिकेशन में डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग कर पाएंगे। 

 

 Nearby Share

ColorOS 11 में फोटो की तुरंत शेयरिंग और एडिटिग के लिए शार्ट दिया जाता है। मतलब अब फोटो एडिंटिंग के फोन दूसरे ऐप को इंस्टॉल नही करना होगा। साथ ही ColorOS11 का Nearby Share फीचर की मदद से आसानी से फाइल ट्रांसफर करा पाएंगे। साथ ही फोटो की सिक्योरिटी के लिए परमिशन का ऑप्शन दिया जा रहा है, जो कि काफी कमाल का है।

डॉर्क मोड 

ColorOS 11 में सिक्योरिटी के लिहाज से एक जरूरी फीचर मिलेगा, जिसमें एक तय समय के लिए यूजर लोकेशन एक्सेस करने की परमिशन दे सकता है। मतलब ColorOS 11 में परमिशन कुछ समय बाद ऑटो रिसेट हो जाएगी। एंड्राइड 11 में डॉर्क मोड को अलार्म की तरह सेट कर पाएंगे। मतलब आप डॉर्क मोड को रात के शाम के 7 बजे से अगले दिन सुबर 5 बजे तक के लिए सेट कर सकते हैं, जो काफी अच्छा ऑप्शन होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.