Move to Jagran APP

OPPO ने ColorOS 11 को किया लॉन्च, इन स्मार्ट फीचर का मिलेगा अपडेट

Oppo के Find Reno F Kand A series के 28 से ज्यादा स्मार्टफोन मॉडल्स में सबसे पहले ColorOS 11 का अपडेट मिलेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 09:52 PM (IST)
OPPO ने ColorOS 11 को किया लॉन्च, इन स्मार्ट फीचर का मिलेगा अपडेट
OPPO ने ColorOS 11 को किया लॉन्च, इन स्मार्ट फीचर का मिलेगा अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क.  स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने आज एक ऑनलाइन इवेंट में अपने नए ColorOS 11 को लॉन्च किया है। Oppo की तरफ से इसे Make life flow टैग लाइन के साथ इसे पेश किया है। ColorOS 11  एंड्रॉइड बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है, जबकि OPPO अपने स्मार्टफोन यूजर्स की डिमांड के मुताबिक बेहतरीन UI उपलब्ध कराता है। COLORS OS 11 का मौजूदा वक्त में बीटा वर्जन  टेक सेवी यूजर्स के OS 11 के नए फीचर्स और फीडबैक के लिए लॉन्च किया गया है, अधिकारिक तौर COLORS OS 11 को जल्द ही चरणबद्ध तरीके से लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है जिसकी शुरुआत Find X2 Series and Reno3 Series से होगी. कंपनी के Find, Reno, F, K,and A series के 28 से ज्यादा मॉडल्स में ColorOS 11 अपडेट मिलेगा। 

loksabha election banner
  • ColorOS 11 का UI यूजर्स को ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, थीम और वॉलपेपर के साथ-साथ फोंट, आइकन और रिंगटोन में काफी कुछ नयापन देता है। यह नया अपग्रेड  एंड्रॉइड के डार्क मोड को तीन रंगों के साथ पेश करता है। इसके साथ ही Oppo रिलैक्स 2.0 यूजर्स को म्यूजि या रिंगटोन बनाने सुविधा देता है। 

क्या होंगे बदलाव 

  • Google Lens

ColorOS 11 को Google Lens के साथ पेश किया गया है, जिसमें थ्री-फिंगर ट्रांसलेशन फीचर दिया गया है, जो OPPO और Google के साझा प्रयास का नतीजा है। यह तीन-उंगली के इशारे के साथ लिए गए एक साधारण स्क्रीनशॉट के जरिए टेक्सट को कैप्चर और अनुवाद कर सकता है।

  • फ्लेक्स ड्रॉप

यह खासकर मल्टी-टास्किंग वाले यूजर्स के लिए है। इसकी मदद से यूजर एक ही समय में वीडियो और टेक्स्ट देख सकते हैं, जो गेमर्स और वीडियो-प्रेमियों के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। यूजर्स नए एप्लिकेशन डाउनलोड किए बिना ही नए डिवाइस कंट्रोल मेनू के माध्यम से विभिन्न स्मार्ट होम डिवाईस के बीच स्विच और नियंत्रित भी कर सकता हैं

  • बैटरी सुपर सेविंग मोड

बैटरी की खपत को कम करने के इराद से ColorOS 11 में नया सुपर पावर सेविंग मोड दिया गया है। यूजर्स कम बैटरी में 6 ऐप्स का चुनने का ऑप्शन देता है। साथ ही बैटरी गार्ड यूजर्स की आदतों को  देखते हुए  बिजली के वोल्टेज पर लंबे समय तक चार्ज करने से नुकसान को रोकता है। 

  • गेमिंग मोड 

यह खासकर गेमर के लिए दिया गया फीचर है, जो हाई फ्रेम रेम उपलब्ध कराता है। इसके लिए ColorOS 11 ने UI फर्स्ट 2.0 पेश किया है, जो OPPO के मालिकाना लैग-रिड्यूसिंग इंजन को क्वांटम एनिमेशन के साथ जोड़ता है। यह रैम के उपयोग को 45% बढ़ाता है, रेशपान्स रेट   को 32% और फ्रेम दर को 17% तक बढ़ाता है।

  • सिक्योरिटी

Color os 11 एक्सट्रा सिक्योरिटी और डाटा सिक्योरिटी सर्विस की सीरीज बनाते समय एंड्रॉइड 11 के नए जोड़े गए सिक्योरिटी ऑप्शन्स को शामिल करता है। साथ ही सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर के तौर पर ऐप लॉक फीचर उपलब्ध कराता है। इसमें यूजर पासवर्ड, फिंगरप्रिंट या फेस अनलॉक की मदद से फोन को अनलॉक करता है। ऐप बंद होने पर कैमरा, माइक्रोफोन और लोकेशन एक्सेस को रीसेट करने वाली परमिशन भी उपलब्ध कराता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.