नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी इलेक्ट्रानिक्स और डिवाइस निर्माता कंपनी BBK ग्रुप ने 2014 में OnePlus, Vivo और OPPO स्मार्टफोन ब्रांड को लॉन्च किया था। इन ब्रांड्स के भारतीय बाजार में पैठ बनाने के बाद कंपनी ने 2018 में एक और स्मार्टफोन ब्रांड Realme लॉन्च किया था। अब, कंपनी ने एक और स्मार्टफोन ब्रांड iQOO को भारतीय बाजार में इंट्रोड्यूस किया है। आपको बता दें कि पिछले साल Vivo iQOO सीरीज के तहत कई 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए थे। अब, कंपनी ने iQOO को अलग से एक स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर भारत में इंट्रोड्यूस किया है। IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ब्रांड के तहत कंपनी अगले महीने भारत में प्रीमियम 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है।

इस ब्रांड के तहत चीन में पिछले साल 6 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा चुके हैं। Vivo iQOO Neo 855 Racing को Vivo से अलग हटके चीन मे लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों ही Xiaomi के सब ब्रांड के तौर पर भारतीय बाजार में कदम रखने वाले ब्रांड POCO ने Xiaomi से खुद को अलग करने की घोषणा की है। जल्द ही इस ब्रांड के तहत POCO F2 Lite को लॉन्च किया जा सकता है। अब, BBK ग्रुप ने Xiaomi को चीन के अलावा भारतीय बाजार में भी चुनौती देने के लिए नई स्ट्रेटेजी बनाई है। कंपनी पहले से ही Vivo, OPPO और Realme के जरिए मिड और बजट सेगमेंट में Xiaomi को चुनौती दे रही है। अब, iQOO के साथ ही कंपनी अन्य प्रीमियम फ्लैगशिप ब्रांड्स को चुनौती दे सकती है।

iQOO अगले महीने भारत में 10 लाख से ज्यादा डिवाइस उतारने की तैयारी में है, जो कि 100 प्रतिशत मेक इन इंडिया के तहत बनाए जा सकते हैं। iQOO प्रीमियम रेंज में अपना पहला स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन को बेस्ट इन क्लास प्रीमियम स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस