नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा कि OnePlus अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज OnePlus 8 पर काम कर रही है और अभी तक इसे लेकर कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। पिछले दिनों OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन Amazon India के Affiliate पेज पर भी लिस्ट हुए थे और इससे स्पष्ट होता है कि कंपनी ग्लोबल लॉन्च के साथ ही इस सीरीज को भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी। वहीं अब OnePlus 8 स्मार्टफोन Geekbench पर स्पॉट किया गया है। 

Geekbench पर यह स्मार्टफोन GALILEI IN2025 कोडनेम के साथ लिस्ट है, जहां इसके कई फीचर्स की भी जानकारी दी गई है। लिस्टिंग के मुताबिक OnePlus 8 स्मार्टफोन Android 10 ओएस पर आधारित होगा और इसे Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। Geekbench पर इस फोन को 4,276 सिंगल कोर स्कोर और 12,541 मल्टी कोर स्कोर दिया गया है। फोन में 12जीबी रैम की सुविधा उपलब्ध होगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद है कि OnePlus 8 सीरीज मार्च या अप्रैल में बाजार में दस्तक दे सकती है। इसमें सबसे खास फीचर के तौर पर 120Hz QHD+ Fluid डिस्प्ले दिया जाएगा। 

अभी तक सामने आई लीक्स के अनुसार OnePlus 8 Pro में क्वाड कैमरा सेटअप की सुविधा उपलब्ध होगी। इसमें 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। जबकि 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक 3D ToF सेंसर दिया जाएगा। क्वाड कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आएगा। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 6.65 इंच का कर्व्ड ऐज Fluid एमोलेड पंच-होल डिस्प्ले उपलब्ध हो सकता है। उम्मीद है कि आने वाले समय में फोन से जुड़े कई और फीचर्स की जानकारी सामने आएगी।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस