नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले काफी समय से चर्चा है कि OnePlus नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। नई सीरीज में कंपनी OnePlus 8 के साथ ही OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 Lite को बाजार में उतार सकती है। अभी तक OnePlus 8 को लेकर कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं, वहीं अब OnePlus 8 Lite के डिजाइन का खुलासा किया गया है। जो कि दिखने में काफी हद तक 2015 में लॉन्च किए OnePlus X से मिलता-जुलता होगा। फोन में खास फीचर्स के तौर पर युजर्स को पंच-होल डिस्प्ले के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

लीक्स्टर OnLeaks और 91mobiles ने मिलकर OnePlus 8 Lite  का एक CAD आधारित डिजाइन और एक 360-डिग्री वीडियो शेयर किया है। इस डिजाइन में फोन का पूरा लुक व कुछ फीचर्स की भी जानकारी दी गई है। इसमें ToF सेंसर और एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बॉटम में टाइप सी पोर्ट मौजूद है। सामने आए डिजाइन में हेडफोन जैक नदारद है और इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यूजर्स को फोन में हेडफोन जैक की सुविधा नहीं मिलेगी। सामने आए लीक्स के अनुसार कंपनी इसे मिड-रेंज के तहत लॉन्च कर सकती है और इसकी कीमत Rs 25,000 के आस-पास हो सकती है।

OnePlus 8 Lite के डिजाइन को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन में 6.4 इंच और 6.5 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। फोन में सिंगल सेल्फी कैमरा के साथ पंच-होल कटआउट डिजाइन ​दिया गया है। फोन का साइज 159.2 x 74 x 8.6mm है और इसके बैक पैनल में कंपनी का लोगो बना हुआ है। साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होगा। फोन में OLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जबकि कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए गए OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro में 90Hz रिफ्रेश रेट का उपयोग किया था। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस