Move to Jagran APP

बेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स, ग्लोबल मार्केट के मुकाबले भारत में इसकी कीमत कम

OnePlus 8 सीरीज की कीमत भारतीयों कि लिए इसलिए आकर्षक है क्योंकि अमरीका के मुकाबले इस फोन की कीमत बहुत ही कम है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 01:54 PM (IST)
बेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स, ग्लोबल मार्केट के मुकाबले भारत में इसकी कीमत कम
बेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स, ग्लोबल मार्केट के मुकाबले भारत में इसकी कीमत कम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हर साल बाजार में कई स्मार्टफोन लॉन्च किए जाते हैं, लेकिन OnePlus स्मार्टफोन्स की बात ही अलग है। बात चाहे बेस्ट टेक्नोलॉजी की हो या फिर बेस्ट हार्डवेयर और डिस्प्ले की, इसने कभी भी यूजर्स को निराश नहीं किया है। यहां तक कि कीमत के मामले में भी इसने हर किसी को चौंकाया है। हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 8 सीरीज (OnePlus 8 Pro और OnePlus 8) इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

loksabha election banner

भारत में OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की कीमत

OnePlus 8 का 6GB+128GB वेरिएंट 41,999 रुपये है। वहीं इस फोन के 8GB+128GB वेरिएंट की 44,999 रुपये है। जबकि 12GB+256GB वेरिएंट के लिए आपको 49,999 रुपये खर्च करने होंगे। बात करें OnePlus 8 Pro की तो इसके 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 54,999 रुपये रखी गई है। वहीं इस फोन के 12GB+256GB वेरिएंट को आप 59,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

भारतीय यूजर्स के लिए दोनों फोन्स की कीमत क्यों है आकर्षक

OnePlus के लिए भारतीय यूजर्स हमेशा से ही अहम रहा है। कोई भी प्रोडक्ट बनाते समय ये भारतीय यूजर्स की पसंद-नापसंद और कीमत को जरूर ध्यान में रखते हैं। OnePlus 8 सीरीज की कीमत भारतीयों कि लिए इसलिए आकर्षक है, क्योंकि अमरीका के मुकाबले इस फोन की कीमत बहुत ही कम है। बता दें कि OnePlus 8 सीरीज को अमरीका में लॉन्च किया जा चुका है और वहां की कीमत से अगर इसकी तुलना करे तो करीब 10 से 15 हजार रुपये का अंतर दिखाता है।

5G कनेक्टिविटी और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले

जब भी किसी डिवाइस में नई टेक्नोलॉजी जोड़ी जाती है, तो उसकी कीमत जरूर बढ़ती है। लेकिन OnePlus 8 सीरीज की प्राइस रेंज को देखने के बाद ऐसा नहीं लगता है। OnePlus 8 सीरीज के दोनों फोनस 5G कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। इस कनेक्टिविटी से यूजर्स को स्पीड का शानदार अनुभव मिलेगा। यही नहीं, OnePlus 8 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले भी दिया गया है, जो प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस के लिए इंडस्ट्री का बेंचमार्क है। इससे यूजर्स का व्यूइंग एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। इस तरह कहा जा सकता है कि नई टेक्नोलॉजी के बावजूद भी OnePlus ने कीमत के मामले में भारतीय यूजर्स का पूरा ख्याल रखा है।

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की स्पेसिफिकेशन

OnePlus 8 Pro चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन है और इसका प्राइमरी कैमरा 48 MP का है। इसमें में 4,510 mAh की बैटरी दी गई है जिसे WarpCharge 30T और WarpCharge 30 रिवर्स वायरलेस फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिला हुआ है। वहीं बात करें OnePlus 8 की तो ये तीन रियर कैमरों के साथ आता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 MP का है। इसमें 4,300 mAh की बैटरी दी गई है, जो Warp Charge 30T को सपोर्ट करती है। दोनों फोन्स में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है।

आकर्षक कीमत के साथ Bullets Wireless Z

OnePlus 8 सीरीज के अलावा OnePlus ने Bullets Wireless Z को भी लॉन्च किया है, जो आपके सुनने के अनुभव को शानदार बनाएगा। यह वायरलेस ईयरबड्स बहुत ही हल्का और कॉम्पैक्ट है। 10 मिनट के चार्ज के साथ आप इस पर 10 घंटे तक म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। फुल चार्ज होने पर इसकी बैटरी 20 घंटे तक चलेगी। यह चार कलर में उपलब्ध है ब्लैक, ब्लू, मिंट और ओट। बात इसकी कीमत की करें तो इस 28 ग्राम इयरफोन की कीमत भारत में 1,999 रुपये रखी गई है, जो काफी किफायती है।

बिक्री और उपलब्धता

OnePlus 8 सीरीज और Bullets Z वायरलेस ईयरबड्स Amazon India और एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा OnePlus 8 सीरीज की खरीदारी पर OnePlus Red Cable Club आपको कई तरह के फायदे भी दे रहा है। इसमें वारंटी की समय सीमा को बढ़ाना, बायबैक रेट सुनिश्चित करना, 50GB कीमत वाला फ्री OnePlus क्लाउड स्टोरेज और थर्ड पार्टी बेनिफिट शामिल है।

अगर आप प्रीमियम स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं जो नई टेक्नोलॉजी, हार्डवेयर, डिजाइन और डिस्प्ले के मामले में बेस्ट हो, तो OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro पर भरोसा किया जा सकता है। भारतीय मार्केट के लिए ये दोनों फोन्स बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि ग्लोबल मार्केट के मुकाबले भारत में इसकी कीमत बहुत कम रखी गई है।

लेखक - शक्ति सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.