नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल की शुरुआत से अभी तक स्मार्टफोन इंडस्ट्री में सैमसंग, वनप्लस, एप्पल, शाओमी, मोटोरोला और रियमली जैसी कंपनियां अपने स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी हैं।  लगभग कई स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके हैं, जिनमें यूजर्स की नजर Apple iphone 11 सीरीज, Oneplus 7T, Motorola One Vision, One Action Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ पर रही। वहीं अभी साल के अंत तक और भी कई स्मार्टफोन बाजार में दस्तक देने की तैयारी कर रहे हैं जिनमें कई नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं इस साल लॉन्च कौन-से स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। 

Oneplus 7T pro

कपंनी ने Oneplus 7T को भारत में लॉन्च कर दिया है और अब 10 अक्टूबर को Oneplus 7T pro स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। यह फोन 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा और इसमें Snapdragon 855+ के साथ ही Warp Charge 30T फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा कैमरा व अन्य फीचर्स Oneplus 7T के समान ही होंगे।

Realme X2 Pro

इस स्मार्टफोन को लेकर पिछले काफी दिनों से खबरें सामने आ रही हैं और अब कंपनी ने भी इसे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। जहां Realme X2 Pro के कुछ फीचर्स का खुलासा किया गया है जिसके अनुसार इस फोन में 64 मेगापिक्सल वाला क्वाड कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल ​स्टीरियो स्पीकर, 50W SuperVOOC Flash Charge उपलब्ध होंगे। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। 

Xiaomi Redmi 8

इस फोन को लेकर कंपनी के भारतीय हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीटर पर जानकारी दी है कि ये 9 अक्टूबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। Redmi 8 की टीजर इमेज को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेंसर उपलब्ध होगा। वहीं फोन में 5,000एमएएच की बैटरी हो सकती है। Android 9 Pie आधारित ये फोन Snapdragon 439 प्रोसेसर पर पेश होगा।

Google Pixel 4, Pixel 4 XL

यूजर्स को इन स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार है तो बता दें कि ये फोन 15 अक्टूबर को लॉन्च किए जाएंगे। इस बार कंपनी Pixel 4 सीरीज को Black, White और Orange कलर वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। सबसे खास बात है कि इसमें मोशन सेंस तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसकी मदद से यूजर्स फोन को बिना टच किए हैंड जेस्चर से ऑपरेट कर सकते हैं। 

Motorola One Macro 

Motorola One Macro कंपनी का कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन होगा, जिसमें क्लोज फोटोग्राफी के लिए मैक्रो लेंस का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि फोन की लॉन्च डेट सामने नहीं आई है। लेकिन टीजर को देखकर उम्मीद की जा रही है कि ये फोन जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। फोन में 4,000एमएएच की बैटरी, क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया जाएगा। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप