नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus 7T Pro Global Launch: OnePlus 7T Pro को आज लंदन में लॉन्च किया जा रहा है। ये कंपनी के OnePlus 7T सीरीज का अगला स्मार्टफोन है। फोन को लॉन्च करने का टीजर कंपनी ने ट्वीटर पर जारी किया था। साथ ही Amazon India पर इसके लिए एक डेडिकेटेड पेज भी बनाया है। OnePlus 7T Pro के स्टैंडर्ड वर्जन के साथ-साथ कंपनी इसका McLaren Edition स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी। OnePlus 7T Pro नॉच-लेस डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर से लैस होगा।

OnePlus 7T सीरीज के साथ कंपनी दुनिया की पहली स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर है जिसने अपने स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड10 आउट ऑफ बॉक्स के साथ लॉन्च किया है। OnePlus 7T सीरीज में एंड्रॉइड का 3 साल का सिक्युरिटी अपडेट मिलेगा। 

OnePlus 7T Pro के बेस एडिशन के साथ McLaren Edition भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने पिछले साल सुपर कार बनाने वाली कंपनी के साथ मिलकर OnePlus 6T McLaren Edition भी लॉन्च किया था। आज भी कंपनी इसके इस स्पेशनल एडिशन को लॉन्च करेगी।

OnePlus 7T Pro की संभावित कीमत: इस फोन की कीमत क्या होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। लेकिन अगर हम OnePlus 7 Pro की कीमत याद करें तो यह 48,999 रुपये से लेकर 57,999 रुपये तक थी। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि OnePlus 7T Pro को 55,000 रुपये से लेकर 65,000 रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, OnePlus 7T Pro McLaren Edition की कीमत को लेकर टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट के मुताबिक, इसका 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 66,000 रुपये से लेकर 67,000 रुपये के बीच लॉन्च किए जाने की संभावना है।

यहां देखें Live Stream:

OnePlus 7T Pro का डिजाइन और फीचर्स: इस फोन का डिजाइन OnePlus 7 Pro की तरह ही होने की संभावना है। इसमें 6.65 इंच का क्वाड एचडी प्लस फ्लयूड एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1440x3100 होगा। इसमें HDR10+ सपोर्ट भी दिया गया होगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर के साथ आ सकता है। साथ ही इसमें 8 जीबी या 12 जीबी की रैम भी दी जा सकती है। इसकी इंटरनल स्टोरेज 256 जीबी होने की उम्मीद है।

यह फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करता है। इसमें रियर कैमरा सेटअप वर्टिकली हेगी। इसके साथ ही फोन में Time-of-Flight (ToF) सेंसर भी दिए जाने की उम्मीद है। फोन में पॉप-कैमरा फ्रंट मॉड्यूल होगा। फोन को पावर देने के लिए 4085 एमएएच की बैटरी दी जाने की उम्मीद है जो Warp Charge 30T तकनीक को सपोर्ट करेगा।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप