नई दिल्ली(टेक डेस्क)। पिछले हफ्ते कई टेलीकॉम और स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने सुर्खियां बटोरीं। अगर आप पिछले हफ्ते की टेक से सम्बंधित बड़ी खबरें मिस कर गए हैं तो हम आपको यहां वीकली Wrap-up देने जा रहे हैं। यहां आप पिछले हफ्ते आईं सभी बड़ी टेक खबरों को पढ़ सकते हैं।

वनप्लस 6 आएगा तीन वैरिएंट में: रिपोर्ट्स के अनुसार वनप्लस6 तीन वैरियंट में आएगा। इनमें 64जीबी, 128 जीबी और 256जीबी के मॉडल शामिल होंगे। 64जीबी फोन की कीमत 3,299 युआन(लगभग 34,090 रुपये) होगी, जबकि 128जीबी मॉडल की कीमत 3,799 युआन(लगभग 39,256 रुपये) होगी। वहीं 256जीबी वैरियंट की कीमत 4,399 युआन(लगभग 45,456 रुपये होगी)। एक रिपोर्ट में उम्मीद जताई जा रही थी कि वनप्लस 6 स्मार्टफोन जून के अंत तक लॉन्च हो सकता है, लेकिन एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि फोन इस महीने के आखिरी हफ्ते तक लॉन्च हो सकता है। हालांकि वनप्लस के पुरानी परंपराओं को देखा जाए तो इसकी उम्मीद काफी कम है।

लीक स्पेसिफिकेशन्स पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:

https://goo.gl/3XFrRh

शाओमी ने अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन ब्लैक शार्क किया लॉन्च: ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन आम स्मार्टफोन्स से अलग डिजाइन में आया है ताकि उसका इस्तेमाल करते समय यूजर्स की फोन पर ग्रिप बन सके। फोन पर एलईडी लाइट के साथ लोगो भी दिया गया है। पिछले साल आए रेजर फोन में इस फीचर की कमी महसूस हुई थी। शाओमी के इस गेमिंग स्मार्टफोन का मुकाबला भी रेजर फोन से है।

फोन की डिटेल स्पेसिफिकेशन पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर जाएं:

https://goo.gl/C9mok9

एयरटेल 4G अपग्रेड करने वाले यूजर्स को दे रहा 30GB डाटा: नए प्लान लॉन्च करने और पहले से मौजूद प्लान्स में बदलाव करने के बाद अब एयरटेल ने अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए स्पेशल पहल की घोषणा की है।एयरटेल ग्राहक जो 2G या 3G मोबाइल डिवाइसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें 4G स्मार्टफोन में अपग्रेड करने पर 30GB का फ्री डाटा बेनिफिट मिलेगा। 

एयरटेल के इस ऑफर का लाभ कैसे उठाएं, जानने के लिए पढ़ें पूरी स्टोरी:

https://goo.gl/PpfJ2J

गूगल ने अमेजन इको की टक्कर में भारत में लॉन्च किया गूगल होम: कंपनी ने भारत में गूगल होम और गूगल मिनी स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर दिए हैं। गूगल होम की कीमत 9999 रुपये रखी गई है। वहीं, गूगल होम मिनी को 4999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। स्मार्ट स्पीकर्स एक्सक्लुसिवली ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा।

गूगल होम और होम मिनी की खासियत और अमेजन इको से इसकी तुलना पढ़ें नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके:

https://goo.gl/BzGqyq

सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी J7 Duo : सैमसंग ने भारत में अपना स्मार्टफोन गैलेक्सी J7 Duo लॉन्च कर दिया है। इस फोन को 16990 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। हैंडसेट ब्लैक और गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा। डिवाइस की सेल देशभर में 12 अप्रैल 2018 से शुरू हुई है। सैमसंग के इस फोन का मुकाबला शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो से होगा। सैमसंग का मिड-रेंज स्मार्टफोन पेश करने के पीछे का मकसद शाओमी के बाजार को टक्कर देना था।

फोन की स्पेसिफिकेशन्स और रेडमी नोट 5 प्रो से तुलना पढ़ने के लिए पढ़ें पूरी खबर:

https://goo.gl/caoYf8

इसके अलावा जेडटीई, एलजी, आईफोन 8 रेड एडिशन, वीवो और इंटेस्ट ने अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए।

यह भी पढ़ें:

आईफोन X, सैमसंग गैलेक्सी S9 और गूगल पिक्सल 2 में कौन ज्यादा बेहतर, जानिए

गूगल मैप के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरूरत, इस तरह करें ऑफलाइन डाउनलोड

व्हॉट्सएप को गलती से कर दिया है Uninstall, इन तरीकों से करें पुराने चैट को रिस्टोर 

By Sakshi Pandya