नई दिल्ली (जेएनएन)। वनप्लस 5 आज यानि मंगलवार रात को ग्लोबल मार्किट में लॉन्च किया जाएगा। एक लम्बे समय से वनप्लस 5 से सम्बंधित लीक्स आ रही हैं। हालांकि, अब इस फोन की लगभग सभी स्पेसिफिकेशन्स बाहर आ चुकी हैं। 20 जून को होने वाले वनप्लस के इवेंट को आज रात अमेरिकी वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। हम आपके लिए इवेंट से जुड़े लाइव अपडेट्स भी लेकर आएंगे। इससे पहले फोन और इवेंट से जुडी जरुरी डिटेल्स के बारे में जान लें।

भारत में वनप्लस 5 स्मार्टफोन 22 जून को होगा लॉन्च:

वनप्लस 5 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 37,999 रुपये में आ सकता है। एक अन्य लीक के अनुसार वनप्लस 5 कीमत 550 यूरो यानि करीब 39,900 रुपये होने की सम्भावना जताई गई है। खबरों की मानें तो, कंपनी के इस स्मार्टफोन की कीमत इसके पिछले स्मार्टफोन की तुलना में ज्यादा होगी। अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होने वाले इस स्मार्टफोन के बारे में अमेज़न पेज के सोर्स कोड से खुलासा हुआ है कि वनप्लस 5 में 8 जीबी रैम दी जाएगी।

Thinnest फ्लैगशिप फोन होने का दावा:

इस स्मार्टफोन को लेकर आयी एक अन्य खबर के अनुसार कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को स्लिम बॉडी के साथ लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि, कंपनी के CEO और संस्थापक Pete Lau ने इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी थी। Pete Lau ने वेइबो पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि वनप्लस 5 स्मार्टफोन “Thinnest Flagship phone” होने वाला है।

वनप्लस 5 में क्या हो सकता है खास?

डिजाइन:

वनप्लस 5 पहले से ज्यादा बेहतर डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसका फ्रंट डिस्प्ले फुल एचडी की जगह क्वाड-एचडी से लैस होने की संभावना है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1440x2560 हो सकता है। iPhone 7 और LG G6 की तरह यह फोन ड्यूल कैमरा के साथ पेश किया जा सकता है। इससे पहले, वनप्लस 5 को 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में पेश किए जाने का खुलासा हुआ है।

कैमरा व अन्य फीचर्स:

इसके अलावा लीक हुई जानकरी के मुताबिक फोन में फोटोग्राफी के लिए 23 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया होगा। डिवाइस में रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है, तो 23 मेगापिक्सल सेंसर के बारे में जानकारी अब तक अस्पष्ट है। यह फोन एंड्रायड 7.1 नॉगट पर काम करेगा। साथ ही यह 2.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस होगा। इसमें 5.5 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1440x2560 है। वहीं, इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई होगी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

कैसा हो सकता है iPhone 8, इन अफवाहों से गर्म है बाजार

प्री-जीएसटी सेल में खरीद रहे हैं मोबाइल, ये हैं 2017 के बेहतरीन स्मार्टफोन

22400 रुपये की छूट के साथ मोटो का यह स्मार्टफोन मात्र 1099 रुपये में हो सकता है आपका

Edited By: Sakshi Pandya