Move to Jagran APP

वनप्लस 3 और वनप्लस 3T को मिला ऑक्सीजन OS 4.1.3 अपडेट

OxygenOS 4.1.3 OTA नाम से यह अपडेट वनप्लस 3 और वनप्लस 3T स्मार्टफोन में दिया गया है। यह नया अपडेट पिछले महीने आये OxygenOS 4.1,0 से मिलता जुलता है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 05:00 PM (IST)
वनप्लस 3 और वनप्लस 3T को मिला ऑक्सीजन OS 4.1.3 अपडेट
वनप्लस 3 और वनप्लस 3T को मिला ऑक्सीजन OS 4.1.3 अपडेट

नई दिल्ली (जेएनएन)। मोबाइल निर्माता कंपनी वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन के लिए नया अपडेट जारी किया है। OxygenOS 4.1.3 ओवर-दी-एयर (OTA) नाम से यह अपडेट वनप्लस 3 और वनप्लस 3T स्मार्टफोन में दिया गया है। यह नया अपडेट पिछले महीने ही आये OxygenOS 4.1,0 से मिलता जुलता है, जो कि दोनों स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया था। OxygenOS 4.1.3 OTA अपडेट गुरुवार से फिलहाल कुछ ही लोगों के स्मार्टफोन में मिलेगा, धीरे धीरे यह सभी फोन में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले महीने मार्च में ही वनप्लस ने अपने दोनों स्मार्टफोन वनप्लस 3 और वनप्लस 3T के लिए एंड्रायड 7.1.1 आधारित OxygenOS 4.1.0 अपडेट जारी किया था। इस अपडेट में एंड्रायड सिक्योरिटी भी शामिल था। इस अपडेट के जरिए यूजर्स को वाई-फाई IPv6 सपोर्ट टोग्गल और ऑप्टिमाइज वाई-फाई स्विचर सपोर्ट दिया गया। वनप्लस की मानें तो यह अपडेट वाई-फाई में आए बग को फिक्स करेगा। मार्च 2017 के अपडेट के दौरान स्मार्टफोन्स में आए सिक्योरिटी पैचेज को नए अपडेट में फिक्स किया गया है। साथ ही कई फीचर्स को भी बेहतर किया गया है, जिसमें फोटोज का ब्लर आना, बेहतर वीडियो स्थिरता समेत बेहतर वाई-फाई और ब्लटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं।

Oneplus 3 के फीचर्स:

एंड्रायड 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करने वाला फोन 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। ये हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट से लैस है। इसके साथ ही 6 GB एलपीडीडीआर रैम और 64 GB दी गई है। साथ ही ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 530 जीपीयू इंटिग्रेटेड भी दिया गया है। वहीं, ड्यूल सिम सपोर्ट करने वाला Oneplus 3 फिंगरप्रिंट सेंसर से भी लैस है। साथ ही इसमें अलर्ट स्लाइडर और कैपेसिटिव हार्डवेयर कीज भी दी गईं हैं। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें सोनी आईएमएक्स 298 सेंसर, एफ/2.0 अपर्चर, ओआईएस और ईआईएस और पीडीएएफ के साथ 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। तो वहीं, फ्रंट कैमरे में सोनी आईएमएक्स179 सेंसर दिया गया है। आपको बता दें कि इस फोन में 4के वीडियो रिकॉर्डिंग और स्माइल कैप्चर फीचर दिया गया है। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4 जी एलटीई बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी और जीपीएस/ए-जीपीएस जैसे फीचर शामिल हैं। 3000 mAh की बैटरी के साथ इस फोन में डैश चार्ज एडप्टर दिया हुआ है।

OnePlus 3T के फीचर्स:

फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले दी गई है, जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 2.35 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 6 GB रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 MP का रियर कैमरा दिया गया है तो वहीं, 16 MP का ही फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। इस फोन से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इसमें 3400 mAh की बैटरी दी गई है, जो डैश चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4G सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसे गनमेटल और सॉफ्ट गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

यह भी पढ़े:

Internet Insight: 2020 तक 25000 करोड़ डॉलर का हो जाएगा इंटरनेट बाजार, यूजर्स की संख्या 65 करोड़ होने का अनुमान

फिंगरप्रिंट सेंसर से हैक किया जा सकता है किसी का भी स्मार्टफोन

जियो की टक्कर में एयरटेल दे रहा 70 जीबी इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.