Move to Jagran APP

मिड-रेंज सेगमेंट में सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है OnePlus Nord 2T, खरीदने पर मिलेंगे कई ऑफर्स

OnePlus Nord 2T में आपको MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट मिलता है जोकि एक पावरफुल प्रोसेसर है। 6nm आधारित यह प्रोसेसर 3 GHz तक की स्पीड के साथ एक ऑक्टा-कोर CPU प्रदान करता है। आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल..

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 11:12 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 11:12 AM (IST)
मिड-रेंज सेगमेंट में सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है OnePlus Nord 2T, खरीदने पर मिलेंगे कई ऑफर्स
Photo Credit - OnePlus Nord 2T File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एक यूजर नया स्मार्टफोन तब खरीदता है, जब उसे लगता है कि फोन में उसके मतलब की चीजें है। अब हर किसी के लिए केवल कैमरा ही फोन खरीदने की वजह नहीं हो सकती। किसी के लिए प्रोसेसर महत्वपूर्ण होता है, तो किसी के लिए पावरफुल बैटरी और चार्जर। कुछ ऐसे भी यूजर्स हैं जो यह चाहते हैं कि उनके स्मार्टफोन में हर तरह की खूबी हो। वैसे स्मार्टफोन यूजर्स OnePlus ब्रांड को बाकी ब्रांडो से अलग मानते हैं और उनका शौक है कि इस ब्रांड के स्मार्टफोन का इस्तेमाल वह जरूर करें। प्रीमियम सेगमेंट में अपना दबदबा कायम करने के बाद OnePlus पिछले दो सालों से Nord सीरीज के साथ मिड-रेंज सेगमेंट में भी अपनी पहचान को मजबूत कर चुका है। अगर आप मिड-रेंज सेगमेंट में एक ऐसा स्मार्टफोन देख रहे हैं, जिसके अंदर पावरफुल प्रोसेसर से लेकर फ्लैगशिप कैमरा और फास्ट चार्जिंग हो, तो OnePlus Nord 2T आपके लिए इस साल सही इन्वेस्टमेंट होगा।

loksabha election banner

फास्ट और स्मूथ गेमिंग एक्सपीरियंस

फोन अगर मक्खन की तरह चले तो यह माना जाता है कि फोन के हार्डवेयर पर काफी काम किया गया है। OnePlus अपने बेहतरीन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के लिए जाना जाता है। बात करें OnePlus Nord 2T की तो इसमें आपको MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट मिलता है, जोकि एक पावरफुल प्रोसेसर है। 6nm आधारित यह प्रोसेसर 3 GHz तक की स्पीड के साथ एक ऑक्टा-कोर CPU प्रदान करता है। आपके फोन में इस प्रोसेसर के होने का मतलब है कि आपको बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी, साथ ही, यह प्रोसेसर फोन के पावर को अधिक कुशल तरीके से कंज्यूम करता है। यह स्मार्टफोन HyperEngine 5.0 के साथ आता है, जो अच्छे तरीके से फोन के तापमान को नियंत्रित करेगा और हीटिंग की समस्या को दूर करने में मदद करेगा। वैसे OnePlus Nord 2T को और फास्ट व स्मूथ बनाते हैं इसमें दिया गया रैम और स्टोरेज, जो दो वेरिएंट में उपलब्ध हैं। पहला 8GB रैम व 128GB तक स्टोरेज और दूसरा 12GB रैम व 256GB तक स्टोरेज।

फास्ट और स्मूथ स्क्रॉलिंग एक्सपीरियंस

डिस्प्ले पर स्क्रॉल करते हुए फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस मिल जाए तो स्मार्टफोन यूजर्स के लिए इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। OnePlus Nord 2T में आपको लार्ज 6.43-इंच FHD+ AMOLED का डिस्प्ले मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें HDR10+सपोर्ट है, जिससे यूजर्स रिच और ज्यादा विविड कलर्स के साथ Netflix और Amazon Prime Video जैसे स्ट्रीमिंग ऐप पर वीडियो देख सकते हैं।

Android 12 पर आधारित OxygenOS 12.1

किसी भी स्मार्टफोन के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम एक महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर होता है। इसके जरिए ही आप अपने डिवाइस पर ऐप्स और दूसरे प्रोग्राम चलाते हैं। OnePlus Nord 2T में आपको Android 12 पर आधारित OxygenOS 12.1 का ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इससे बेहतर मल्टीटास्किंग और स्मूथ गैलरी व्यू का एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके अलावा OnePlus Nord 2T को 2 प्रमुख Android अपडेट्स और 3 साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेगा, जिससे स्मार्टफोन यूजर्स को स्मूथ और स्क्योर एक्सपीरियंस मिलेगा।

फ्लैगशिप 80W SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग

जैसे-जैसे फोन के इस्तेमाल करने का समय बढ़ रहा है वैसे-वैसे पावरफुल बैटरी और फास्ट चार्जिंग का महत्व भी बढ़ रहा है। अब स्मार्टफोन यूजर्स फोन खरीदते समय फास्ट चार्जिंग को भी ध्यान में रखते हैं। आपको बता दें कि OnePlus Nord 2T स्मार्टफोन 4,500mAh डुअल-सेल बैटरी और फ्लैगशिप 80W SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। इस चार्जर को OnePlus के प्रीमियम स्मार्टफोन OnePlus 10 Pro के साथ भी दिया गया है। यह 27 मिनट में 1-100% बैटरी को चार्ज कर देता है, जो ओरिजनल वनप्लस नॉर्ड की तुलना में 120% तेज है।

पावरफुल AI कैमरा सेटअप

जब हम कोई नया फोन लेते हैं, तो उसमें कैमरा को प्रमुख स्थान देते हैं, क्योंकि इससे हर मौके पर फोटो खींचने की चाह पूरी होती है। OnePlus अपने पावरफुल कैमरा सिस्टम के लिए जाना जाता है और यह चीज OnePlus Nord 2T में भी बरकरार रखा गया है। यह स्मार्टफोन ट्रिपल रियर AI कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसका मेन कैमरा फ्लैगशिप 50MP Sony IMX766 सेंसर के साथ आता है, जिसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन का सपोर्ट मिला है। यह फीचर आपके तस्वीर खींचने के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है तथा इससे ज्यादा डिटेल्स के साथ फोटो खींचने में मदद मिलती है। इसके अलावा 120 डिग्री के फील्ड ऑफ व्यू के साथ इसमें 8MP का दूसरा कैमरा दिया गया है, जो ज्यादा एरिया में अच्छे फोटो कैप्चर करेगा। जबकि तीसरा कैमरा 2MP का मोनो लेंस है। कम लाइट में नेचुरल कलर और डिलेट्स के साथ फोटो मिले इसके लिए OnePlus Nord 2T में नाइटस्कैप मोड का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही, फोन का AI हाईलाइट वीडियो मोड रात के समय शूटिंग करते समय वीडियो क्लिप की ब्राइटनेस, कलर और कंट्रास्ट में सुधार करता है। बात करें इसके फ्रंट कैमरे की तो इसमें 32MP का फ्रंट फेसिंग सेंसर दिया है, जो OnePlus 10 Pro से लिया गया है। यह सेल्फी कैमरा इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और AI-डिब्लरिंग एल्गोरिदम को सपोर्ट करता है, इससे फोटो की क्लियरिटी और शार्पनेस में सुधार होता है।

आकर्षक और एलिगेंट डिजाइन

OnePlus आकर्षक डिजाइन के लिए भी जाना जाता है। 8.2 mm की थिकनेस और 190 ग्राम वजन के साथ OnePlus Nord 2T काफी हैंडी और कंफर्टेबल स्मार्टफोन है। यह दो शानदार कलर में उपलब्ध है - ग्रे शैडो और जेड फॉग। ग्रे शैडो में एंटी-ग्लेयर ट्रीटमेंट के साथ डार्क सैंडस्टोन की फिनिशिंग दी गई है जो माइक्रो-बीड्स के साथ एक टेक्सचर्ड, सैंडेड लुक प्रदान करता है। वहीं, जेड फॉग वेरिएंट में ग्लॉसी जेड ग्रीन फिनिश और मिस्टी अंडरटोन दी गई है, जो एक आकर्षक और एलिगेंट एस्थेटिक प्रदान करते हैं।

किफायती कीमत और स्पेशल ऑफर

OnePlus Nord 2T दो वेरिएंट में उपलब्ध है। 8GB+128GB वाले वेरिएंट की कीमत 28,999 रुपए है, जबकि 12GB+256GB वाले वेरिएंट की कीमत 33,999 रुपए है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि जिस तरह के OnePlus Nord 2T के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन है, उस लिहाज से यह फोन किफायती है। बात करें ऑफर्स की तो अगर ICICI क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स यह फोन खरीदते हैं तो उन्हें 1500 रुपये की तत्काल बैंक छूट मिलेगी। यह ऑफर 5 से 11 जुलाई तक है। इसके अलावा ICICI क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स जुलाई के अंत तक 3 महीने तक नो कॉस्ट EMI का भी लाभ उठा सकते हैं। इन सबके अलावा पुराने OnePlus डिवाइस यूजर्स एक्सचेंज बोनस के साथ Oneplus.in और OnePlus Store ऐप पर अतिरिक्त 3000 रुपए बचा सकते हैं। वहीं, Oneplus स्टोर ऐप पर पहले 1000 खरीदारों को OnePlus Nord Handy Fanny Pack मिलेगा।

अगर आप रेड केबल क्लब के सदस्य हैं, तो आप OnePlus Nord 2T खरीदने पर आकर्षक ऑफर्स और लाभों का फायदा उठा सकते हैं। oneplus.in और OnePlus Store ऐप पर OnePlus Nord 2T के खरीदार 749 रुपए का रेड केबल केयर प्लान प्राप्त कर सकते हैं। जबकि Amazon.in और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर पर 999 रुपए का प्लान प्राप्त कर सकते हैं।

OnePlus Nord 2T बेहतरीन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का मिश्रण है। बात चाहे पावरफुल प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग की हो या फिर बेजोड़ कैमरा और ऑपरेटिंग सिस्टम की। अगर आप एक अच्छे मिड-रेंज वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो आपके लिए OnePlus Nord 2T एक सही फोन साबित होगा। यह स्मार्टफोन 5 जुलाई से OnePlus.in, OnePlus Store App, Amazon.in, OnePlus एक्सपीरियंस स्टोर और आधिकारिक पार्टनर स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.