Move to Jagran APP

अब आएगा खेल का असली मज़ा!

आप चाहे किसी भी क्रिकेट टीम के फैन हों लेकिन शायद ही कोई ऐसा मुकाबला होगा जिसे आप मिस करना चाहेंगे। अब स्मार्टफोन के जमाने में टीवी का चक्कर छोड़िए और अपनाइये क्रिकेट देखने का नया

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 07:36 AM (IST)
अब आएगा खेल का असली मज़ा!
अब आएगा खेल का असली मज़ा!

loksabha election banner

नई दिल्ली। इस देश में क्रिकेट को धर्म की तरह फॉलो किया जाता है। आप चाहे किसी भी क्रिकेट टीम के फैन हों, लेकिन शायद ही कोई ऐसा मुकाबला होगा जिसे आप मिस करना चाहेंगे। लेकिन दफ्तर, कॉलेज, और काम की मजबूरी ऐसी है कि हर मुकाबला घर पर बैठकर देखना मुश्किल है। लेकिन ये मजबूरी आपके क्रिकेट प्रेम के आड़े सिर्फ तब तक आएगी जब तक आप अपनी टीवी का मोह छोड़कर कुछ नया ट्राई नहीं करते! मतलब ये कि अब स्मार्टफोन के जमाने में टीवी का चक्कर छोड़िए और अपनाइये क्रिकेट देखने का नया अंदाज- अपने फोन पर कहीं भी-कभी भी!

टीवी हुआ पुराना

वो जमाना गया जब आप अपनी टीवी और रेडियो से चिपककर क्रिकेट के हर मुकाबले का अपडेट लेते रहते थे। स्मार्टफोन्स और एडवांस होते नेटवर्क के ज़माने में टीवी पर मैच देखना अब “ओल्ड फैशन” कहा जाएगा। न ऑफिस और मीटिंग छूटने का टेंशन और न ही मैच अपडेट की उत्सुकता। बेफिक्र होकर अपने सब काम करते रहें और क्रिकेट की पल-पल की अपडेट भी लेते रहें, अपने मोबाइल स्क्रीन पर। आपको चाहिए बस एक बढ़िया नेटवर्क का साथ और एक स्ट्रीमिंग ऐप जो चलते-फिरते आपके फेवरेट मैच को फोन पर स्ट्रीम करने में मदद कर सके।

फोन पर HD क्रिकेट

टीवी पर आपको HD क्रिकेट देखने के लिए अलग से पैसे देने होते हैं, वहीं फोन पर ऐसा कुछ करने की ज़रूरत नहीं पड़ती और न ही आपको कोई नया केबल कनेक्शन लेना पड़ता है। अब आप अपने फोन पर HD क्रिकेट देखने का मज़ा भी ले सकते हैं। इसके लिए आपको बस लाइव क्रिकेट HD का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसे आप मैच के दौरान भी ले सकते हैं और HD क्वालिटी क्रिकेट स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यानि केबल कनेक्शन का कोई झंझट नहीं और अलग से कोई चार्ज नहीं और क्रिकेट का मजा भी दोगुना!

क्रिकेट बिना ब्रेक

टीवी पर ढेर सारे विज्ञापनों के साथ मैच देखने से अक्सर क्रिकेट का मज़ा किरकिरा हो जाता है। क्रिकेट ही नहीं किसी भी स्पोर्ट को बिना ऐड ब्रेक के देखने में ही असली मजा है। इसीलिए अब पेड लाइव क्रिकेट का ट्रेंड जोर पकड़ रहा है, जहां आप लाइव क्रिकेट बिना किसी ब्रेक के देख सकते हैं। आप चाहें तो अपने आई पैड में भी क्रिकेट देख सकते हैं बशर्ते उसमें ऐसी ऐप हो। आप ऐप या फिर स्ट्रीमिंग चार्ज देकर बिना किसी रुकावट अपना मैच आराम से देख सकते हैं।

स्मार्ट फोन पर देखें स्मार्ट क्रिकेट

वैसे तो स्टेडियम में बैठकर क्रिकेट देखने का जो मजा होता है उसका कोई मुकाबला नहीं। लेकिन स्मार्ट फोन के जमाने में लाइव क्रिकेट का रील लाइफ एक्सपीरियंस भी कुछ कम नहीं। क्योंकि फोन पर आप अपनी सुविधा और आज़ादी से मैच देख पाते हैं। क्योंकि HD वीडियो स्ट्रीमिंग, 360 डिग्री एंगल व्यू और सोशल मीडिया फीड के साथ कई भारतीय भाषाओं में मैच देखने की सुविधा आपको सिर्फ आपके स्मार्ट फोन पर ही मिल सकती है। सबसे अच्छी बात कि इसके लिए आपको अपने टीवी सेट के सामने जमे रहने की जरूरत नहीं होगी। कहीं भी चलते-फिरते, कॉलेज-ऑफिस या घूमने जाते हुए, आप क्रिकेट के रोमांच का मजा ले सकते हैं। लेकिन बिना अटके फोन पर लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग देखने के लिए जरूरी है AIRTEL जैसी अच्छी नेटवर्क क्वालिटी जो कि कम से कम 2.5-3Mbps तक होनी चाहिए। एक स्ट्रांग नेटवर्क होने पर आपको मिलता है हाई स्पीड डेटा ताकि आप ले सकें अपने फोन पर लाइव क्रिकेट का पूरा मजा वो भी ऑन द मूव। AIRTEL जैसे भरोसेमंद नेटवर्क के साथ अब आपको सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, किसी भी स्पोर्ट का मज़ा एक अलग अंदाज़ में मिलेगा, वो भी आपके मोबाइल फोन पर! क्या आप तैयार हैं?

ये आर्टिकल Airtel के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.