Move to Jagran APP

Nokia X7 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, Android 9 Pie के अलावा और भी कई फीचर्स

इस फोन को 5 दिसंबर को दुबई में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 12:12 PM (IST)
Nokia X7 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, Android 9 Pie के अलावा और भी कई फीचर्स
Nokia X7 अगले महीने हो सकता है लॉन्च, Android 9 Pie के अलावा और भी कई फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली कंपनी Nokia जल्द ही अपना एक और स्मार्टफोन Nokia X7 या Nokia 8.1 को लॉन्च करने वाली है। इसके बारे में Nokia के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पता चला है। कंपनी इस स्मार्टफोन को #ExpectMore के साथ ट्विटर पर प्रमोट कर रही है। आपको बता दें कि इस फोन को 5 दिसंबर को दुबई में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके बारे में कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने 15 नवंबर को एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है। सरविकास ने #ExpectMore हैशटैग के साथ इस फोन के लॉन्च के बारे में जानकारी दी है।

prime article banner

Nokia X7 को Nokia 7.1 Plus भी कहा जा रहा था लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फोन को Nokia 8.1 भी कहा जा रहा है। नोकिया के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल द्वारा जारी किए गए टीजर से यह पता चलता है कि फोन में नौच डिस्प्ले फीचर दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने भारत में अपना पहला नौच डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन Nokia 6.1 Plus को लॉन्च किया है। आइए, जानते हैं Nokia X7 या Nokia 8.1 के संभावित फीचर्स के बारे में

Nokia X7 या Nokia 8.1 के संभावित फीचर्स

Nokia X7 या Nokia 8.1 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.18 इंच का HDR IPS LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 2340X1080 और आसपेक्ट रेश्यो 18.7:9 दिया जा सकता है। फोन में 2.5D कर्व्ड टैम्पर्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया जा सकता है। फोन मैटलिड बॉडी के साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। कंपनी का यह पहला स्मार्टफोन होगा जो स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट के साथ भारत में लॉन्च होगा।

फोन 4 जीबी और 6 जीबी दो रैम वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है। फोन में 12+13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। साथ ही 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है। फोन 3,500 एमएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन कंपनी का इनबिल्ट Android 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन हो सकता है। फोन के कीमत की बात करें तो यह फोन 17,500 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन का मुकाबला शाओमी के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro से हो सकता है।

Redmi Note 6 Pro के फीचर्स

इसमें 6.26 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 और रिजोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल दिया गया है। फोन के फीचर्स के बारे में जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 6 Pro को खरीदना नहीं होगा घाटे का सौदा, जानें ये 4 कारण

Samsung Galaxy A9 (2018) बनाम OnePlus 6T: जानें प्रीमियम रेंज में कौन है बेहतर

Facebook पर आया Remove for Everyone फीचर, इस तरह भेजे गए मैसेज करें Delete


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.