Move to Jagran APP

Nokia 5.2 में हो सकता है 48 मेगापिक्सल कैमरा, Nokia Daredevil के नाम से जल्द हो सकता है लॉन्च

Nokia के एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन स्पॉट किया गया है। इसे पहले Nokia 8 सीरीज का अगला स्मार्टफोन बताया जा रहा था। नई जानकारी के मुताबिक यह Nokia 5.2 हो सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 01:37 PM (IST)
Nokia 5.2 में हो सकता है 48 मेगापिक्सल कैमरा, Nokia Daredevil के नाम से जल्द हो सकता है लॉन्च
Nokia 5.2 में हो सकता है 48 मेगापिक्सल कैमरा, Nokia Daredevil के नाम से जल्द हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global की स्वामित्व वाली स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia के एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन स्पॉट किया गया है। पहले यह कहा जा रहा था कि यह 2017 में लॉन्च हुए Nokia 8 सीरीज का अगला स्मार्टफोन हो सकता है। सामने आई नई लीक के मुताबिक, इसे Nokia 5.2 या Nokia Daredevil भी कहा जा रहा है। वहीं, कंपनी भारत में जल्द ही अपने पांच कैमरे वाले स्मार्टफोन Nokia 9 Pureview को भी लॉन्च करने वाली है। इस बात की जानकारी कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिए मिली थी। Nokia India ने भी हाल ही में ट्वीट करके बताया कि Nokia 9 Pureview में पांच कैमरे दिए जाएंगे। इस स्मार्टफोन के बाद कंपनी का एक और कैमरा सेंट्रिक फोन सोशल मीडिया में लीक हो गया है।

loksabha election banner

Image Source: Fenibook

Nokia ने 2017 में Nokia 8 सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे। इस रहस्यमयी ट्रिपल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन को इस सीरीज का अगला स्मार्टफोन बताया जा रहा है। लीक हुई तस्वीर के मुताबिक, इसके बैक में रिंग शेप में ट्रिपल कैमरा और एलईडी फ्लैश अलाइंड किया गया है। ऐसा रिंग शेप वाला कैमरा सेटअप आपको Motorola के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन Moto G7 में देखने को मिल सकता है। इसके अलावा लीक तस्वीर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के ठीक नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलता है। इससे साफ है कि Nokia ने फिलहाल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर कैमरे का इस्तेमाल नहीं किया है। Nokia 7.1 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: Redmi K20 Pro Rs 24,999 की शुरुआती कीमत में हो सकता है लॉन्च, कीमतें हुईं लीक

इस ट्रिपल रियर कैमरे वाले Nokia के स्मार्टफोन की तस्वीर में यह भी पता चल रहा है कि इसका एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। Nokia के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही इसे भी एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च किया जा सकता है यानी कि इसमें भी आपको स्टॉक एंड्रॉइड देखने को मिल सकता है। अब जो नई जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक, Nokia के इस ट्रिपल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन की अन्य जानकारी फिलहाल नहीं मिली है।

इस महीने लॉन्च होने वाले कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 Pureview की बात करें तो इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी प्रोसेसर और पेंटाकैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले फरवरी में आयोजित बार्सिलोना मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस किया गया था। इस स्मार्टफोन को 6 इंच के OLED डिस्प्ले और 6GB रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें ऑनबोर्ड 128GB स्टोरेज दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन का इंतजार यूजर्स को फरवरी से ही है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन के लॉन्च की आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की है। Nokia 8 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Realme 3 Pro, Galaxy A50, OnePlus 7 Pro: जुलाई में खरीदें ये Best Buy स्मार्टफोन

Xiaomi Mi CC9e को Mi A3 के नाम से ग्लोबली किया जा सकता है लॉन्च, FCC पर हुई लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.