नई दिल्ली, टेक डेस्क। फिनलैंड की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने भी भारतीय बाजार में स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है। पिछले दिनों सामने आई जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्ट टीवी को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए बेचा जा सकता है। इस स्मार्ट टीवी की खास बात ये है कि इसे पूरी तरह से भारत में बनाया गया है। यानि कि ये एक मेक इन इंडिया स्मार्ट टीवी होगा। इस स्मार्ट टीवी की जो नई जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक इसे हाल ही में BIS (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टेंडर्ड) पर सर्टिफिकेशन के समय स्पॉट किया गया है। इस स्मार्ट टीवी को मॉडल नंबर 55CAUHDN के नाम से स्पॉट किया है।

लिस्टिंग के मुताबिक, Nokia के स्मार्ट टीवी में 55 इंच की UHD डिस्प्ले दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें 4K क्वालिटी की वीडियो स्ट्रीम की जा सकेगी। Nokia की स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी। इसमें इंटेलिजेंट डिमिंग टेक्नोलॉजी का इस्तमाल किया जा सकता है, जो कि इसकी पिक्चर क्वालिटी को इन्हांस कर सकता है। इस स्मार्ट टीवी को दिसंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला भारतीय बाजार में इस साल कदम रखने वाली OnePlus TV Q1 (रिव्यू) सीरीज से होगा। इसे भी हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। साथ ही साथ ये कई तरह के यूनिक फीचर्स के साथ आता है।

Nokia Smart TV की कीमत क्या होगी, फिलहाल इस बात के कयास ही लगाए जा रहे हैं। इसकी कीमत भी OnePlus TV Q1 की तरह ही Rs 60,000 के आस-पास हो सकता है। OnePlus TV Q1 भी एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस टीवी की सबसे खास बात ये है कि इसमें 50W की आउटपुट साउंड सिस्टम दिया गया है। यह साउंड सिस्टम डॉल्वी एटमस के सपोर्ट के साथ आता है। इस स्मार्ट टीवी में OLED पैनल दिया गया है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप