Move to Jagran APP

आ रहा है Nokia का पहला 5G फोन, इस दिन होगी लॉन्चिंग, यहां जानें सभी अपडेट्स

Nokia ने हाल ही में भारत में अपने अफोर्डेबल स्मार्टफोन Nokia G20 को लॉन्च किया है। फोन की बिक्री 1 सितंबर से शुरू होगी जबकि प्री-बुकिंग 7 जुलाई से कर पाएंगे। फोन 4GB रैम और 64GB सिंगल स्टोरेज ऑप्शन में आता है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 09:22 AM (IST)
आ रहा है Nokia का पहला 5G फोन, इस दिन होगी लॉन्चिंग, यहां जानें सभी अपडेट्स
यह Nokia Phone की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 5G स्मार्टफोन के मामले में पीछे नहीं रहना चाहती है। यही वजह है कि सभी कंपनियां तेजी से अपने पोर्टफोलियों में नये-नये 5G स्मार्टफोन को शामिल कर रही है। ऐसे में अब Nokia फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global अपने पहले 5G स्मार्टफोन लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। फोन को सबसे पहले चीन में 11 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है। फोन को भारतीय मार्केट में कब तक लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी अपने पहले 5G स्मार्टफोन को Nokia 9.3 के नाम से पेश कर सकती है। कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है। चीन की IThome वेबसाइट से Nokia के अपकमिंग 5G फोन की लॉन्चिंग की जानकारी मिली है।

loksabha election banner

Nokia G20 

Nokia ने हाल ही में भारत में अपने अफोर्डेबल स्मार्टफोन Nokia G20 को लॉन्च किया है। फोन की बिक्री 1 सितंबर से शुरू होगी, जबकि प्री-बुकिंग 7 जुलाई से कर पाएंगे। फोन 4GB रैम और 64GB सिंगल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसकी कीमत 12,999 रुपये है। Nokia G20 को दो कलर ऑप्शन-नाइट और ग्लेशियर में पेश किया गया है। इसे Nokia की ऑफिशियल वेबसाइट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon India से खरीदा जा सकेगा।

Nokia G20 के स्पेसिफिकेशन्स

Nokia G20 स्मार्टफोन में एक 6.5 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। फोन ऑक्टा-कोर MediaTek G35 प्रोसेसर सपोर्ट के साथ आता है। Nokia G20 स्मार्टफोन में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका मेन कैमरा 48MP का है। इसके अलावा 5MP अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। फोन के फ्रंट पैनल पर 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5050mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि फोन को सिंगल चार्ज में 3 दिनों तक इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन में 3.5 मिमी हेडफोन जैक, ड्यूल-सिम सपोर्ट और चार्जिंग के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.