नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में अपने स्मार्टफोन से सुर्खियां बटोरने वाली नोकिया, अब एक नई शुरुआत करने जा है। कंपनी अब ई-कॉमर्स वेबसाइट्स की तरह अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अपने प्रोडक्ट्स को बेचेगी। Nokia अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्मार्टफोन, फीचर फोन और एक्सेसरीज को बेचेगी। इससे पहले वीवो और शाओमी अपने प्रोडक्ट्स को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर बेचते आए हैं, इस कड़ी में अब नोकिया का भी नाम जुड़ गया है।

ये हैंडसेट्स हैं उपलब्ध

नोकिया की वेबसाइट पर जाकर यूजर अपनी पसंद का हैंडसेट खरीद सकते हैं। वेबसाइट पर जो हैंडसेट्स अभी उपलब्ध हैं उनमें, नोकिया 8, नोकिया 5, नोकिया 3, नोकिया 2, नोकिया 3310 ड्यूल सिम, नोकिया 150 ड्यूल सिम,ननोकिया 105, नोकिया 230 ड्यूल सिम और Nokia 216 ड्यूल सिम हैंडसेट शामिल हैं। वेबसाइट पर अभी नोकिया 6 आउट ऑफ स्टॉक है।

वेबसाइट पर दिखेंगे ये नए स्मार्टफोन

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स को भी नोकिया की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। ध्यान देने वाली बात यहां ये हैं कि ये फोन सिर्फ लिस्ट किए गए हैं, यूजर्स इन्हें खरीद नहीं सकते।

ये एक्सेसरीज भी हैं उपलब्ध

नोकिया अपने वेबसाइट पर कई और प्रोडक्ट्स भी दे रहा है। इनमें, वायरलेस इयरफोन, वायर्ड इयरफोन, स्टीरियो इयरफोन जैसे प्रोडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी जल्द अपने फोन के कवर के साथ दूसरे प्रोडक्ट्स को भी उपलब्ध कराएगा।

यूजर फ्रेंडली है वेबसाइट

नोकिया की वेबसाइट को यूजर फ्रेंडली बनाया गया है। इसका इंटरफेस शानदार हैं। वेबसाइट पर फोन चुनने के लिए कैटगरी, कीमत, डिस्प्ले साइज, इंटरनल मेमोरी, रियर कैमरा, फीचर, कनेक्टिविटी जैसे विकल्प दिए गए हैं ।

वीवो और शाओमी से होगा मुकाबला

वीवो और शाओमी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर पहले से अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री करते आ रहे हैं। इन फोन्स को खरीदने के लिए यूजर इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपनी पसंद का फोन चुन सकते हैं। नोकिया के इस पहल को मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में नोकिया की ये पहल कितनी फायदेमंद होगी, ये आने वाला समय बताएगा।

यह भी पढ़ें:

Asus ZenBook Flip S भारत में लॉन्च हुआ, Acer Swift 5 से होगा मुकाबला

हुवावे की पी20 सीरीज से 4 दिन पहले लॉन्च होगा वीवो वी9, जानें फीचर्स और कीमत

HTC U12 Plus स्मार्टफोन पर धूल और पानी का नहीं होगा असर, Mi Mix 2S के फीचर्स लीक 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस