Move to Jagran APP

सस्ता स्मार्टफोन Nokia C3 बैंचमार्किंग साइट पर हुआ लिस्ट, 4 अगस्त को हो सकता है लॉन्च

Nokia C3 कंपनी का अगला लो बजट रेंज स्मार्टफोन हो सकता है और इसमें सिंगल रियर कैमरा दिया जा सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 03:18 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 03:18 PM (IST)
सस्ता स्मार्टफोन Nokia C3 बैंचमार्किंग साइट पर हुआ लिस्ट, 4 अगस्त को हो सकता है लॉन्च
सस्ता स्मार्टफोन Nokia C3 बैंचमार्किंग साइट पर हुआ लिस्ट, 4 अगस्त को हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global इस साल कई नए स्मार्टफोन बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है और हाल ही में आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि कंपनी अपना मोस्ट अवेटेड एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia 2.3 को सितंबर में आयोजित होने वाले IFA 2020 इवेंट में लॉन्च कर सकती है। वहीं अब खबर है कि कंपनी 4 अगस्त को भी एक इवेंट का आयोजन करने जा रही है और इस इवेंट में Nokia C3 को लॉन्च किया जा सकता है। जो कि कंपनी लो बजट रेंज स्मार्टफोन होगा। Nokia C3 बैंचमार्किंग साइट पर भी स्पॉट किया गया है और वहां इसके कई फीचर्स की जानकारी भी सामने आई है। 

loksabha election banner

खास बात है कि Nokia C3 को चीन में लॉन्च किया जाएगा और चीन में लॉन्च होने वाला यह इस साल का पहला स्मार्टफोन होगा। इससे पहले कंपनी ने चीन में अप्रैल 2019 में Nokia X71 को लॉन्च किया था। nokiamob की रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन की बैंचमार्किंग साइट Geekbench पर अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia C3 स्पॉट किया गया है। यह स्मार्टफोन Unisoc SC9863A प्रोसेसर पर पेश होगा और इसे कोडनेम GamoraPlus दिया गया है। Nokia C3 एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित होगा और इसमें 3GB रैम की सुविधा दी जाएगी।

पिछले दिनों यह स्मार्टफोन चीन की सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर भी लिस्ट हुआ था। जहां Nokia के लॉन्च इवेंट से जुड़ा एक पोस्टर शेयर किया था, जिसमें जानकारी दी गई थी कि कंपनी 4 अगस्त को चीन में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि यह Nokia C3 हो सकता है। हालांकि, पोस्टर में फोन के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। 

बता दें कि HMD Global ने इसी साल मई में अपनी C सीरीज के तहत तीन नए स्मार्टफोन Nokia C5 Endi, Nokia C2 Tava और Nokia C2 Tennen को लॉन्च किया था। इन स्मार्टफोन को केवल यूएस मार्केट में ही लॉन्च किया गया है और इनकी शुरुआती कीमत $69.99 यानि लगभग 5,500 है। वहीं अब कंपनी इस सीरीज में नया स्मार्टफोन Nokia C3 को शामिल करने वाली है और इसे भी कम बजट में लॉन्च किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.