नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia 9.3 PureView की लॉन्च अब अगले छमाही के लिए टाल दिया गया है। इस स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस MWC 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से इस इवेंट को कैंसिल कर दिया गया था। HMD Global इस स्मार्टफोन को अप्रैल में लॉन्च किया जाना था लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से इसकी लॉन्च साल की दूसरी छमाही में शिफ्ट कर दी गई है। पिछले साल कंपनी ने अपने Nokia 9 PureView को पेंटा रियर कैमरा सेट-अप के साथ लॉन्च किया था।

Nokiapoweruser की रिपोर्ट के मुताबिक, HMD Global अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9.3 PureView की लॉन्च को अगली छमाही में शिफ्ट कर दिया गया है। इसे साल की दूसरी छमाही की शुरुआत में या फिर साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी की वजह से सप्लाई चेन में आई दिक्कत के कारण पूरी मोबाइल इंडस्ट्री को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Nokia 9.3 PureView को पहले Nokia 9.1 या Nokia 9.2 के नाम से लॉन्च किया जाना था। लेकिन पिछले दिनों आई खबर के मुताबिक, इसे Nokia 9.3 PureView फ्लैगशिप के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। फोन के अब तक सामने आए फीचर्स के मुताबिक, इसमें फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसे 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

HMD Global ने पिछले दिनों ही अपने Nokia 5.3 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इसके अलावा Nokia के आइकॉनिक फीचर फोन Nokia 5310 Xpress Music को भी भारत में लिस्ट किया गया है। Nokia 9.3 PureView को Android 10 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में दमदार कैमरा फीचर दिया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस