नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा है कि HMD Global अपने मिड-रेंज में अपने नए स्मार्टफोन Nokia 7.2 पर कार्य कर रही है जिसे कंपनी इस साल बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2019 expo में 5 सितम्बर को पेश कर सकती है। इसके अलावा कंपनी बजट और मिड-रेंज में Nokia 5.2 और Nokia 6.2 को भी इस इवेंट में पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी द्वारा इन फोन्स के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन आए दिन Nokia 7.2 के फीचर्स से जुड़ी लीक खबरें सामने आती रहती हैं। वहीं अब इस जुड़ी कुछ और जानकारियों सामने आई हैं। 

सामने आई लीक खबर के अनुसार Nokia 7.2 स्मार्टफोन के बैक में रिंग डिजाइन के साथ ट्रिपल रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश दिया गया है। साथ ही इसके फ्रंट में वाटरड्रॉप नॉच फीचर भी स्पॉट किया गया है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। वहीं दूसरा सेंसर 120-डिग्री वाइड-एंगल व्यू को सपोर्ट करता है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। फोन के ग्लास रियर पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा Nokia 7.2 को कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी हो सकती है। लीक खबरों के अनुसार Nokia 7.2 दो स्टोरेज वेरिएंट 4GB + 64GB और 6GB + 128GB में लॉन्च हो सकता है। वहीं पिछले दिनों फोन के इमेज लीक हुई थी जिसमें मुताबिक यह आइस ब्लू, फॉरेस्ट ग्रीन, चारकॉल ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। 

इससे पहले कंपनी ने पिछले साल Nokia 7.1 को लॉन्च किया था, जिसकी कीमत Rs 12,999 है। इस फोन में 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर पर कार्य करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी रियर सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं फोन में 8 मेगापिक्सल का एआई सेल्फी सेंसर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,060 एमएएच की बैटरी दी गई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने अपकमिंग फोन Nokia 7.2 में इससे बेहतर फीचर्स और स्पेसिफकेशन्स के साथ लॉन्च करेगी।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप