नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia 7.2 को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से काफी खबरें आ रही हैं। कुछ दिनों पहले, Zeiss के एक कर्मचारी ने Nokia 7.2 के बैक का फर्स्ट लुक शेयर किया था। इससे यह कन्फर्म हुआ था की फोन सर्कुलर रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। फोन से जुड़े कुछ रेंडर्स और हैंड्स-ऑन इमेजेज भी स्पॉट की गई हैं। इसमें फोन में वॉटरड्रॉप नॉच देखा गया है। अब एक नई रिपोर्ट आई है, जिसमें फोन की US कीमत सामने आई है। इसी के साथ Nokia 7.2 के कलर विकल्प के बारे में भी पता लगा है।

NokiaPowerUser ने Nokia 7.2 की कीमत और कलर्स को लेकर जानकारी दी है। फोन की कीमत का नौमान चिली में दो रिटेलर की लिस्टिंग से लगाया गया है। एक लिस्टिंग में Nokia 7.2 की कीमत USD 249 बताई गई है और दूसरी लिस्टिंग में, USD 274 बताई गई है। इसका मतलब है की Nokia 7.2 भारत में Rs 18000 से Rs 20000 के बीच आ सकता है। याद दिला दें, Nokia 7.1 को भारत में Rs 19,999 में लॉन्च किया गया था। हालांकि, यह कीमत आधिकारिक लिस्टिंग से नहीं आई है, तो इसे केवल अनुमान ही समझें।

Nokia 7.2 के कलर वेरिएंट पर आई NPU की एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन तीन कलर वेरिएंट- आइस ब्लू, फारेस्ट ग्रीन और चारकोल ब्लैक में उपलब्ध होगा। फारेस्ट ग्रीन कॉलर कुछ दिनों पहले हैंड्स-ऑन इमेज में भी लीक हुआ था। वहीं, ब्लू कॉलर वेरिएंट Zeiss का कर्मचारी डरा पोस्ट की गई इमेज में कन्फर्म हुआ था। Nokia 7.2 उन कई स्मार्टफोन्स में से एक है, जिसे HMD Global IFA 2019 में पेश करेगी। Nokia 7.2 के अलावा खबर है की इस इवेंट में Nokia 6.2 को भी लॉन्च किया जा सकता है। खबरें है की, दोनों स्मार्टफोन्स वॉटरड्रॉप डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करेंगे। Nokia 7.2 में सर्कुलर कैमरा मॉडल होगा। इसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर 120 डिग्री वाईड-एंगल लेंस के साथ दिया जा सकता है।

Nokia 7.2 अगर भारत में Rs 18,000 के आस-पास आता है, तो मार्किट में अच्छी टक्कर देखने को मिलेगी। Realme और Xiaomi जैसे कंपनियां, जिन्होंने 48MP कैमरा फोन्स सेगमेंट में अपने फोन लॉन्च कर दिए हैं, इस श्रेणी में Nokia 7.2 के बाद HMD का नाम भी जुड़ जाएगा। कंपनी ने अब तक Rs 15000 की कैटेगरी में भारत में Nokia 4.2, Nokia 3.2 और Nokia 2.2 स्मार्टफोन्स लॉन्च किये हैं। इसके अलावा, Nokia 9 Pureview है, जिसकी कीमत Rs 49,999 है।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप