नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने एक कंपनी को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि वो 2020 में वैल्यू यानी की सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस साल Samsung, Huawei और Vivo ने अपने 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स को कंपनियों ने अपने घरेलू मार्केट में लॉन्च किया है। जूहो सरविकास ने कहा कि, हमारे पास 5G सेग्मेंट में और सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करने की ऑपर्च्यूनिटी है। हम इस समय मार्केट में उपलब्ध 5G सेग्मेंट से आधी कीमत में स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं। हालांकि, जूहो सरविकास के इस स्टेटमेंट को हम पूर्णतया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने कंफर्मेशन नहीं कह सकते हैं लेकिन इतना साफ है कि Nokia अपने 5G स्मार्टफोन को इस समय बाजार में उपलब्ध इस सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स से कम कीमत में लॉन्च करेगा।

इस समय बाजार में उपलब्ध 5G स्मार्टफोन्स की बात करें तो सबसे पहले दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने Samsung Galaxy S10+ का 5G वेरिएंट इस साल जून में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को केवल घरेलू बाजार के लिए लॉन्च किया गया था। इसके बाद Huawei ने भी अपने 5G स्मार्टफोन की घोषणा इस साल फरवरी में आयोजित MWC 2019 में की थी। कंपनी अपने 5G स्मार्टफोन Huawei Mate X 5G को चीन के अलावा अरब और यूरोपीय देशों में भी इस स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। Vivo ने भी पिछले दिनों अपना पहला 5G स्मार्टफोन Vivo iQoo Plus 5G स्मार्टफोन चीन में लॉन्च करने की घोषणा की थी। इस स्मार्टफोन को 22 अगस्त को चीन में लॉन्च किया जा सकता है।

HMD Global अगले महीने बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2019 में अपने चार स्मार्टफोन्स Nokia 5.2, Nokia 6.2, Nokia 7.2 और Nokia 2720 फीचर फोन का 4G LTE वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है। HMD Global ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इन स्मार्टफोन्स का वीडियो टीजर भी जारी किया है। इस वीडियो टीजर में इन स्मार्टफोन्स का नाम तो नहीं दिया गया है लेकिन 15 सेकेंड के वीडियो टीजर में इस स्मार्टफोन के लॉन्च की बात कही गई है। पिछले दिनों आई लीक में ये भी कहा गया था की HMD Global अपने स्मार्टफोन्स को 5 सितंबर को पेश कर सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप