Move to Jagran APP

Nokia 5310 नए अवतार में भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

Nokia 5310 को दुनियाभर के कई देशों में लॉन्च किया जा चुका है और अब यह फोन भारत में भी दस्तक देने वाला है। इसमें ड्यूल फ्रंट स्पीकर और 1200mAh की बैटरी दी गई है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 01:38 PM (IST)
Nokia 5310 नए अवतार में भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी
Nokia 5310 नए अवतार में भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने इसी साल मार्च में अपना फीचर फोन Nokia 5310 ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। इसके बाद से ही भारतीय यूजर्स इस फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खास बात है कि यूजर्स के बीच आज भी फीचर फोन का क्रेज कम नहीं हुआ है और फीचर फोन का नाम लेते ही सबसे पहले दिमाग में Nokia आता है। ऐसे में कंपनी भी यूजर्स के लिए आए दिन नए स्मार्टफोन और फीचर फोन बाजार में उतार रही है। Nokia 5310 दुनियाभर के कई देशों में लॉन्च करने के बाद अब कंपनी इस ड्यूल फ्रंट स्पीकर वाले फोन को भारत में भी लॉन्च करने वाली है और इसका खुलासा आधिकारिक तौर पर किया गया है। 

loksabha election banner

Nokia 5310 को लेकर कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और इसमें जानकारी दी गई है कि क्वलासिक रिमिक्स के लिए रेडी हो जाइए क्योंकि Nokia 5310 जल्द ही भारत में आने वाला है। हालांकि अभी इसकी लॉन्च डेट या कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ट्विटर पर दिए गए वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर्स Nokia 5310 के लिए साइन अप कर सकते हैं और इसके बाद लॉन्च से जुड़े अपडेट उन्हें मिलेंगे। वैसे बता दें कि Nokia की भारतीय वेबसाइट पर यह फोन काफी पहले लिस्ट हो गया था लेकिन इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने अब जानकारी शेयर की है। 

Nokia 5310 की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 5310 को भारत में लगभग 3,000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च कर सकती है। इस फोन को ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा सकता है। इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें ड्यूल फ्रंट फेसिंग स्पीकर्स दिए गए हैं जो कि इसकी मुख्य खासियत भी है। एक स्पीकर फोन के टॉप पैनल पर है जबकि दूसरा बॉटम में स्थित है। 

फोन में 2.4 इंच का टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन MediaTek MT6260A चिपसेट पर काम करता है। इसमें 8MB रैम और 16MB इंटरनल मेमोरी दी गई है।  जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके एक्सपेंड कर सकते हैं। इसमें फोटोग्राफी के लिए 0.2 मेगापिक्सल वीजीए कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर्स के तौर पर 3.5mm ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 3.0, माइक्रोयूएसबी पोर्ट और 1,200mAh की बैटरी दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.