नई दिल्ली (जेएनएन)। दुनिया की जानी-मानी कंपनी नोकिया अपने चर्चित फोन नोकिया 3310 के साथ वापसी कर रही है। इस फोन का इंतजार सभी को है। इस फोन से जुड़ी काफी जानकारियां पहले से सुर्खियों में चल रही हैं। तो आपका इंतजार हुआ खत्म। खबरों की मानें तो नोकिया का यह फीचर फोन इस महीने के अंत तक लॉन्च हो सकता है। क्योंकि जर्मनी और ऑस्ट्रिया में इस डिवाइस के प्री-ऑर्डर की सूची 28 अप्रैल को रिलीज करने की तरफ इशारा कर रही है। इसके अलावा, फोन की 3G संस्करण सूची कंपनी द्वारा झूठी होने की पुष्टि की गई है। आपको बता दें कि नोकिया 3310 फीचर फोन को इस साल फरवरी में MWC में पेश किया गया था।

NokiaPowerUser द्वारा देखे गए प्री-ऑर्डर लिस्टिंग के अनुसार, 28 अप्रैल को नोकिया 3310 (2017) को जर्मनी और ऑस्ट्रिया दोनों में उपलब्ध कराया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी इस डिवाइस की कीमत में कुछ वृद्धि कर सकती हैं। ऐसा इसलिए भी किया जा सकता है कि इसपर ज्यादा टैक्स लग सकता है। इस डिवाइस को यूरोप में अगले सप्ताह से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आपको बता दें कि नोकिया कह चुका है कि इस डिवाइस को भारत में लगभग 3,400 रुपये के आसपास पेश किया जाएगा।

फोन के फीचर्स:

फीचर्स की बात करें इसमें कई सारे जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इस रीलॉन्च हुए नोकिया 3310 में 2.4 इंच की कर्व्ड डिस्पले दिया गया है। इस फोन में 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी भी दी गई है। इसके अलावा इसमें अपग्रेडेड वर्जन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी मिलेगा। वहीं, कॉलिंग और मैसेजिंग के लिए 2G कनेक्टिविटी दी गई है। इस फोन का वजन करीब 79.6 ग्राम है। साथ ही इसकी बैटरी 1200 एमएएच की है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह स्मार्टफोन ग्लस फिनिश वाले वार्म रेड और यैलो कलर में मिलेगा। इसके अलावा मैट फिनिश वाले डार्क ब्लू और ग्रे कलर में भी उपलब्ध होगा। इसमें स्नेक गेम की भी वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें:

LG G6 स्मार्टफोन आज भारत में होगा लॉन्च, 13 एमपी कैमरा और 3300 एमएएच बैटरी होगी खासियत

इन 8 सुपरफास्ट स्मार्टफोन्स में हुई 10000 रुपये तक की कटौती, जानें डिटेल्स

लेना है दमदार लैपटॉप लेकिन बजट है कम तो हम लाएं हैं आपके लिए ये टॉप 5 ऑप्शन्स, कीमत 8000 रुपये से शुरु

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस