Move to Jagran APP

कम कीमत वाला Nokia 2.4 स्मार्टफोन IFA 2020 में होगा लॉन्च, सामने आए कई फीचर्स

Nokia 2.4 को लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं और यूजर्स इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन जल्द ही यह इंतजार खत्म होने वाला है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:26 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 10:26 AM (IST)
कम कीमत वाला Nokia 2.4 स्मार्टफोन IFA 2020 में होगा लॉन्च, सामने आए कई फीचर्स
कम कीमत वाला Nokia 2.4 स्मार्टफोन IFA 2020 में होगा लॉन्च, सामने आए कई फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia इस बार एक बार तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इसमें Nokia 2.4 भी शामिल है और इसे लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि कंपनी इस स्मार्टफोन को कम बजट रेंज में लॉन्च कर सकती है। वहीं अब सामने आई एक नई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि इस स्मार्टफोन के लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। रिपोर्ट के अनुसार Nokia 2.4 सितम्बर में आयोजित होने वाले IFA 2020 में पेश किया जा सकता है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। 

loksabha election banner

Nokiamob.net की रिपोर्ट के अनुसार Nokia 2.4 को बर्लिन में आयोजित होने वाले IFA 2020 इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। यह इवेंट सितम्बर में आयोजित किया जाना है। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि IFA 2020 इवेंट में Nokia 2.4 के साथ ही कंपनी Nokia 6.3 और Nokia 7.3 को भी लॉन्च कर सकती है।  

अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार के Nokia 2.4 पिछले साल लॉन्च किए गए Nokia 2.3 का ही अपग्रेडेड वर्जन हो सकता ह। Nokia 2.4 को MediaTek Helio P22 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है जबकि Nokia 2.3 को MediaTek Helio A22 चिपसेट पर पेश किया गया था। अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 2.4 एंड्राइड 10 ओएस पर पेश किया जाएगा और इसमें 2GB रैम की सुविधा उपलब्ध होगी। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है जबकि सेकेंडरी सेंसर 2MP का है।

वहीं Nokia 7.3 की बात करें तो इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन का प्राइमरी सेंसर 64MP का होगा जबकि एक डेप्थ सेंसर, एक मैक्रो कैमरा और एक अल्ट्रा वाइड शूटर दिया जा सकता है। इसके अलावा एक और स्मार्टफोन Nokia 6.3 भी बाजार में दस्तक दे सकता है। इस स्मार्टफोन को Snapdragon 670/675 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.