Move to Jagran APP

Nokia 2.3 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतनी कम कीमत में हो रहा है उपलब्ध

Nokia 2.3 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पिछले साल ही बजट रेंज के तहत लॉन्च किया गया था जो कि अब कम कीमत के साथ कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 05:59 PM (IST)
Nokia 2.3 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतनी कम कीमत में हो रहा है उपलब्ध
Nokia 2.3 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतनी कम कीमत में हो रहा है उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय बाजार में अपना बजट सेंट्रिक स्मार्टफोन Nokia 2.3 लॉन्च किया था। अभी फोन को लॉन्च हुए कुछ ही महीने हुए हैं लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की है। कीमत में हुई कटौती के बाद यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्टेड है और आप इसे 7,199 रुपये में खरीद सकते हैं। जबकि इसे 8,199 रुपये की कीमत के साथ भारत में लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन Cyan Green, Sand और Charcoal कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।

loksabha election banner

Nokia 2.3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1520​ पिक्सल और 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। Android 9.0 Pie ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन को 2GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 12nm प्रोसेसर पर पेश किया गया है। साथ ही लॉन्च के दौरान कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस स्मार्टफोन को जल्द ही Android 10 पर अपग्रेड किया जाएगा। फोन में 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 400जीबी तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

Nokia 2.3 में पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि कंपनी के अनुसार लगभग दो दिनों की बैटरी लाइफ दे सकती है। फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको एलईडी फ्लेश के सााि ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। वहीं फोन में दिए गए गए 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे की मदद से यूजर्स वीडियो कॉलिंग और सेल्फी का आनंद ले सकते हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर मौजूद है जबकि फिंगरप्रिंट सेंसर नदारद है। फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर इसमें Dual 4G VoLTE, ब्लूटूथ्र 5.0, जीपीएस और माइक्रोएसडी यूएसबी मौजूद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.