Move to Jagran APP

नोकिया 2.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 3.1 की भारत में सेल शुरू, पढ़ें ऑफर्स से लेकर सभी जरुरी डिटेल्स

नोकिया 21, नोकिया 51 और नोकिया 31 की सेल शुरू, पढ़ें स्पेसिफिकेशन्स से लेकर कीमत और ऑफर डिटेल्स तक सब कुछ

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 01:44 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 07:36 AM (IST)
नोकिया 2.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 3.1 की भारत में सेल शुरू, पढ़ें ऑफर्स से लेकर सभी जरुरी डिटेल्स
नोकिया 2.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 3.1 की भारत में सेल शुरू, पढ़ें ऑफर्स से लेकर सभी जरुरी डिटेल्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एचएमडी ग्लोबल ने पिछले हफ्ते अपने लेटेस्ट किफायती स्मार्टफोन्स नोकिया 2.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 3.1 का नया वैरिएंट लॉन्च किया है। इन डिवाइसेज की सेल 12 अगस्त से शुरू हो चुकी है। ये फोन्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध है। ऑनलाइन, इन स्मार्टफोन्स को पेटीएम मॉल और नोकिया ऑनलाइन स्टोर के जरिए खरीदा जा सकता है। वहीं, ऑफलाइन इन डिवाइसेज को भारत में टॉप मोबाइल रिटेलर्स के जरिए खरीदा जा सकता है।

prime article banner

तीनों फोन्स की कीमत: तीनों फोन्स में से नोकिया 2.1 सबसे सस्ता फोन है। इसकी कीमत 6999 रुपये है। नया नोकिया 3.1 3GB रैम और 32GB वैरिएंट में आया है। इस फोन की कीमत 11999 रुपये है। नोकिया 5.1 जो की एक मिड-रेंज फोन है, की कीमत 14999 रुपये है।

फोन्स पर मिल रहे ऑफर्स: इनमें से कोई भी डिवाइज रिटेल आउटलेट से खरीद रहा उपभोक्ता पेटीएम मॉल QR कोड स्कैन कर के पेटीएम पर बिल पेमेंट और रिचार्ज पर 10 प्रतिशत के कैशबैक का लाभ उठा सकता है। आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स नोकिया 3.1 और नोकिया 5.1 की खरीद पर 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, आइडिया और वोडाफोन के ग्राहकों को कुछ डाटा बेनिफिट्स भी मिलेंगे।

नोकिया 2.1: स्पेसिफिकेशन्स

इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्पले दिया गया है, जिसके स्क्रीन का अस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 425 एसओसी प्रोसेसर 1 जीबी रैम के साथ दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में 2 दिन की बैटरी लाइफ है। कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इंटरनल मेमोरी 8GB की दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह फोन वाई-फाई, 4G एलटीई, जीपीएस, ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स को सपोर्ट करता है।

नोकिया 5.1 : स्पेसिफिकेशन्स

यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो बेस्ड एंड्रॉइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस आइपीएस डिस्प्ले 18:9 के असपेक्ट रेशियो के साथ दिया गया है। यह फोन कर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक MT6755S एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा (फ्लैश के साथ) और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा ऑप्शन के साथ आता है। इसमें नोकिया 2.1 और नोकिया 3.1 जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। पावर के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

नोकिया 3.1: स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह भी एंड्रॉइड 8.0 ओरियो पर रन करता है। इसमें 5.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका असपेक्ट रेशियो 18:9 है। सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। यह स्मार्टफोन मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर पर रन करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिकस्ल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है, वहीं फ्रंट में 8 मेगापिक्सल दिया गया है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 2,990 एमएएच की बैटरी दी गई है। नोकिया 2.1 की तरह ही कनेक्टिविटी के 4G एलटीई, वाई-फाई जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

यह भी पढ़ें

Xiaomi Pocophone F1 के फीचर्स हुए लीक, जानें भारत में कब होगा लॉन्च

शाओमी रेडमी 5A को टक्कर देगा नोकिया 2.1, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर बात

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड यह वायरस, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है तबाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.