Move to Jagran APP

प्रतिदिन के स्‍मार्टफोन चार्जिंग को खत्‍म करेगा नया टचस्‍क्रीन मटीरियल

ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने नयी तरह के टचस्‍क्रीन मटीरियल को खोजा है जो सीधी सूर्य की रोशनी में उच्‍च दृश्‍यता वाली है और इसे चलने के लिए काफी कम पावर की आवश्‍यकता है।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 01:47 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 05:26 PM (IST)
प्रतिदिन के स्‍मार्टफोन चार्जिंग को खत्‍म करेगा नया टचस्‍क्रीन मटीरियल

ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने नयी तरह के टचस्क्रीन मटीरियल को खोजा है जो सीधी सूर्य की रोशनी में उच्च दृश्यता वाली है और इसे चलने के लिए काफी कम पावर की आवश्यकता है।

loksabha election banner

नये मटीरियल की क्षमता देखने के लिए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में कुछ बड़े प्लेयर्स के साथ टीम अभी भी बात-चीत कर रही है कि यह नया मटीरियल अगले कुछ सालों में वर्तमान के LCD टचस्क्रीन की जगह ले सकता है या नहीं। Bodie टेक्नोलॉजीज द्वारा विकसित, नयी टेक्नोलॉजी कंज्यूमर्स को उनके स्मार्टफोन के प्रतिदिन के चार्जिंग की समस्या से निजात दिला सकती है।

एक रिसर्चर पिमैन होसैनी ने कहा, ‘हम नए बाजार का निर्माण कर सकते हैं। आपको प्रत्येक रात को स्मार्टवॉच को चार्ज करना पड़ता है लेकिन अब आपके पास ऐसा स्मार्टवॉच या स्मार्ट ग्लास होगा जिसे अधिक पावर की जरूरत न हो, आप इसे हफ्ते में एक बार चार्ज करेंगे।‘

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने लांच किया Viaan मोबाइल, कीमत: 849 रुपये से शुरू

शोधकर्ताओं का कहना है कि उनका अल्ट्रा-थिन डिस्प्ले मटीरियल सीधी सूर्य की रोशनी में भी काफी अच्छे रेज्योलूशन के साथ बेहतर रंग दिखाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.