Move to Jagran APP

Nokia लेकर आ रहा है Android 10 के साथ तीन नए स्मार्टफोन

Nokia ने अपकमिंग स्मार्टफोन हाल ही में Wi-Fi सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किए गए हैं और उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इन्हें बाजार में उतार सकती है (फोटो साभार JNM)

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 05:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 05:54 PM (IST)
Nokia लेकर आ रहा है Android 10 के साथ तीन नए स्मार्टफोन
Nokia लेकर आ रहा है Android 10 के साथ तीन नए स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global को लेकर काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं कि कंपनी इस साल बाजार में नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। ऐसे में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Nokia के तीन स्मार्टफोन को Wi-Fi सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है। खास बात है कि ये तीनों ही ​स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित होंगे। हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन ये स्पष्ट हो गया है कि कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। 

loksabha election banner

91mobiles की रिपोर्ट के अनुसार HMD Global जल्द ही बाजार में नए स्मार्टफोन लाने वाली है। Nokia के तीन नए स्मार्टफोन को हाल ही में Wi-Fi सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है। जहां ये डिवाइस मॉडल नंबर TA-1223, TA-1227 और TA-1229 नाम से लिस्ट हैं। तीनों ही डिवाइस Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होंगे। इसके अलावा अन्य फीचर्स की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है​ कि Wi-Fi सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुए स्मार्टफोन Nokia 6.2, और Nokia 7.2 का अपग्रेडेड वर्जन हो सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। इसके लिए कंपनी की ओर से किसी टीजर का इंतजार करना होगा। 

वैसे बता दें कि HMD Global इस साल MWC 2020 इवेंट में Nokia 8.2 5G, Nokia 5.2 और Nokia 1.3 स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली थी लेकिन coronavirus की वजह से यह इवेंट कैंसिल कर दिया गया। जिसके बाद HMD Global ने इन स्मार्टफोन की नई लॉन्च डेट से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी मार्च की शुरुआत में इन्हें बाजार में उतार सकती है। Nokia 8.2 5G, Nokia 5.2 और Nokia 1.3  को लेकर अभी तक लीक्स व खुलासे भी सामने आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.