Move to Jagran APP

iPhone यूजर्स की चांदी ही चांदी, डिवाइस में जल्द ही आएंगे ये नए और खास फीचर्स

iPhone यूजर्स के लिए जल्द ही कई खास फीचर्स मिलने वाले हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Apple अगले महीने अपने सालाना इवेंट की घोषणा की है। इस इवेंट में कंपनी iOS 18 की घोषणा की है जिसमें बहुत से खास फीचर्स मिलते हैं। यहां हम उन फीचर्स के बारे में बताएंगे जो आने वाले समय में यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देगा।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Sat, 04 May 2024 01:08 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 01:08 PM (IST)
iPhone यूजर्स की चांदी ही चांदी, डिवाइस में जल्द ही आएंगे ये नए और खास फीचर्स

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple टॉप टेक्नोलॉजी ब्रांड में गिना जाता है, जो अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से खास डिवाइस लेकर आता है। आईफोन भी इनमें से एक है। नई रिपोर्ट सामने आई है कि कंपनी ने iOS 18 को पेश करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि 10 जून को कंपनी WWDC 2024 का आयोजन करने की तैयारी में है।

loksabha election banner

iOS 18 iPhones पर कम से कम 16 ऐप्स में कई नए फीचर्स लाएगा। इसमें एपल म्यूजिक, हेल्थ और मैसेज जैसे फीचर्स के लिए अपडेट पेश किया जाएगा। आइये इनके बारे में जानते हैं।

Apple Music और कैलकुलेटर

  • iOS 18 के साथ आप पर्सनलाइज्ड लिसिनिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ऑटोमेटिकली जेनरेट की गई प्लेलिस्ट तैयार कर सकते है।
  • वहीं अगर कैलकुलेटर की बात करें तो रिसेंट कैलकुलेशन, बेहतर यूनिट कंनवर्जन और नोट्स ऐप के साथ इंटीग्रेशन जैसी सुविधाएं के लिए साइडबार के साथ एक नया ऐप पेश किया जाएगा। जानकारी यह भी मिली है कि कैलकुलेटर ऐप iPadOS 18 के साथ iPads पर अपनी शुरुआत करेगा।

यह भी पढ़ें - Dark Web: डार्क वेब में लीक तो नहीं हुई आपकी पर्सनल जानकारी, ऐसे करें फटाफट चेक

कैलेंडर, रिमाइंडर और फ्रीफॉर्म

  • कैलेंडर और रिमाइंजर के बीच सुव्यवस्थित वर्क मैनेजमेंट के लिए दोनो ऐप्स के बीच इंट्रीग्रेशन काम करता है।।
  • इसके अलावा एपल के ड्राइंग ऐप में कैनवास पर आसान नेविगेशन के लिए एक नया 'विजुअल' ऑप्शन मिलता है, जिसे फ्रीफॉर्म कहते हैं।
  • iOS 18 में हेल्थ ऐप में नई एआई-आधारित विशेषताएं होंगी, हालांकि अभी तक इससे जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
  • iWork सुइट में ही आपको कुछ खास बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें ऑटो-जनरेटिंग स्लाइड, तेज राइटिंग के लिए जेनरेटिव AI सुविधाएं मिलेंगी।

मेल, फोटो और फिटनेस

  • नए iOS अपडेट के साथ आपको इन ऐप्स के साथ बहुत से खास बदलाव देखने को मिलेंगे।।
  • मैसेज- इसमें उच्च-रिजॉल्यूशन मीडिया, ऑडियो मैसेज, टाइपिंग इंडिकेटर्स, रिडिंग रिसीप्ट और वाई-फाई मैसेजिंग सहित आईफोन और एंड्रॉइड डिवाइस के बीच बेहतर संचार के लिए RCS सपोर्ट मिलेगा।

यह भी पढ़ें - 26 दिनों की बैटरी लाइफ और 120 स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है Amazfit की ये वॉच, जानें डिटेल कीमत और खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.