Move to Jagran APP

iPhone खरीदना नहीं होगा महंगा, मार्च में Apple लॉन्च कर सकता है बजट फोन

एक रिपोर्ट के अनुसार फरवरी महीने में Apple अपने नए लो-कॉस्ट iPhone की प्रोडक्शन शुरू करेगी। वहीं इसे मार्च 2020 में लॉन्च किया जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 10:44 AM (IST)
iPhone खरीदना नहीं होगा महंगा, मार्च में Apple लॉन्च कर सकता है बजट फोन
iPhone खरीदना नहीं होगा महंगा, मार्च में Apple लॉन्च कर सकता है बजट फोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिका की कंपनी Apple के फोन्स प्रीमियम रेंज में लॉन्च किए जाते हैं। अगर इसके लेटेस्ट iPhones पर नजर डालें तो इनकी कीमत 1 लाख तक है। ऐसे में कई यूजर्स के लिए इस फोन को खरीद पाना मुश्किल हो जाता है। इसी परेशानी को देखते हुए कंपनी अपने किफायती iPhones पर फोकस कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी महीने में Apple अपने नए लो-कॉस्ट iPhone की प्रोडक्शन शुरू करेगी। वहीं, इसे मार्च 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

फरवरी में किफायती iPhone का प्रोडक्शन होगा शुरू! Bloomberg की रिपोर्ट की मानें तो Apple अपने नए लो-कॉस्ट iPhone की प्रोडक्शन फरवरी में शुरू करेगी। इससे पहले दी गई रिपोर्ट में बताया गया था कि नया मॉडल iPhone SE के बाद पहला लो-कॉस्ट iPhone मॉडल होगा। यह काफी हद तक iPhone 8 की तरह लगेगा। इसमें 4.7 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। इसकी कीमत क्या होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। iPhone 8 की कीमत की बात करें तो यह 449 डॉलर है। वहीं, iPhone SE 399 डॉलर है।

नए फोन में होम बटन में ही टच आईडी बिल्ट इन होगी। ये Apple टेक्नोलॉजी पर ही काम करेगी। इसमें फेस आईडी बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन नहीं दिया गया होगा। लेकिन इसमें वही प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है iPhone 11 में दिया गया है।

वर्ष 2020 में iPhone शिपमेंट्स में होगी बढ़ोतरी: कंपनी के किफायती फोन यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इनमें iPhone 11 भी शामिल है जो कंपनी की स्टैंडर्ड प्राइजिंग से 50 डॉलर कम है। ऐसे में अगर कंपनी किफायती फोन लॉन्च करती है तो iPhones की शिपमेंट्स में भी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। Apple इस वर्ष अपने कुछ हाई-एंड iPhones लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है जो 5G कनेक्टिविटी, फास्ट प्रोसेसर्स और 3D कैमरा से लैस होंगे। इसकी जानकारी भी रिपोर्ट मे ही दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.