Move to Jagran APP

हर घर में इंटरनेट टीवी पहुंचाने के लिए Netflix ने Airtel, Videocon d2h और Vodafone से मिलाया हाथ

Netflix ने एयरटेल, वीडियोकॉन डी2एच और वोडाफोन के साथ रणनीतिक साझेदारी करने की घोषणा की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 07 Mar 2017 10:30 AM (IST)
हर घर में इंटरनेट टीवी पहुंचाने के लिए Netflix ने Airtel, Videocon d2h और Vodafone से मिलाया हाथ
हर घर में इंटरनेट टीवी पहुंचाने के लिए Netflix ने Airtel, Videocon d2h और Vodafone से मिलाया हाथ

नई दिल्ली। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix ने देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल, वीडियोकॉन डी2एच और वोडाफोन के साथ रणनीतिक साझेदारी करने की घोषणा की है। इस साझेदारी के जरिए कंपनियों दुनिया का प्रमुख इंटरनेट टीवी नेटवर्क बनाना चाहती हैं। साथ ही इस साझेदारी के साथ 'हाउस ऑफ कार्ड्स' और 'नार्कोस एंड द क्राउन' जैसे Netflix के बेहद लोकप्रिय कार्यक्रम डायरेक्ट'-टू-होम और मोबाइल प्लेरटफॉर्म के जरिये पूरे देश में देखा जा सकेगा।

loksabha election banner

Netflix के सह-संस्था्पक और सीईओ रीड हैस्टिंग ने कहा कि, “भारत दुनिया का एक बहुत महत्वiपूर्ण और जीवंत देश है और ग्राहकों के लिए Netflix की उपलब्धोता को और आसान बनाने के लिए हम यहां की तीन प्रमुख कंपनियों के साथ हाथ मिलाकर बहुत खुश हैं। आने वाले महीनों और वर्षों में हम अपने भारतीय सदस्यों के लिए पूरी दुनिया की सबसे बेहतरीन कहानियां पेश करने वाले हैं, जो भारतीय उपभोक्ताओं के ऑनलाइन वीडियो देखने के अनुभव को पूरी तरह बदल देगा”।

समझौते के तहत भारती एयरटेल और वीडियोकॉन अपनी डी2एच सर्विस में Netflix एप को एकीकृत करेगी। इसके रिमोट कंट्रोल में एक अलग से Netflix बटन होगा। आपको बता दें कि मोबाइल सेगमेंट के लिए नेटफ्लिक्सं ने वोडाफोन को अपना पार्टनर बनाया है।

क्या है Netflix?

Netflix एक अमेरिकी कंपनी है, जो उपयोग अनुसार इंटरनेट के माध्यम से लोगों को मीडिया उपलब्ध कराती है। यह अमेरिका में डीवीडी के माध्यम से भी भेजा जाता है। इसका निर्माण 1997 में केलिफोर्निया में किया गया था।

ह भी पढ़े,

जियो के ऑफर के बाद सस्ते Tariff Plans की बहार, टेलीकॉम कंपनियों ने किया है अब 300 रुपये का धमाका

नियमों को तोड़ कार्रवाई से बचने के लिए उबर करता था सीक्रेट टूल्स का इस्तेमाल

शाओमी लॉन्च करेगी यह अनोखा फोन, डिस्पले के बीच में होगा फिंगप्रिंट सेंसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.