नई दिल्ली, टेक डेस्क। Netflix ने अपने लॉन्ग-टर्म सब्सक्रिप्शन प्लान्स को भारत में टेस्ट कर रही है। यह टेस्टिंग सबसे पहले भारत में ही की जा रही है। खबरों के मुताबिक, Netflix ने वार्षिक, छमाही और तिमाही प्लान्स की टेस्टिंग की है। इन्हें 50 फीसद तक के डिस्काउंट के साथ पेश किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि अगर यूजर Netflix के लॉन्ग-टर्म प्लान्स लेते हैं तो वो मोबाइल, बेसिक, स्टैंड्रड या प्रीमियम प्लान्स को डिस्काउंट पर ले पाएंगे। यह टेस्टिंग फिलहाल कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही आयोजित की गई थी।

Netflix इन प्लान्स को कर रही टेस्ट: कंपनी जिन तीन प्लान्स को टेस्ट कर रही है उनमें से पहला प्लान तीन महीने का है। इसकी कीमत 1,919 रुपये है। इसका रेग्यूलर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 2,397 रुपये है। वहीं, दूसरा 6 महीने का प्लान है जो 30 फीसद तक के डिस्काउंट के साथ 3,359 रुपये में टेस्ट किया जा रहा है। इसकी रेग्यूलर कीमत 4,794 रुपये है। इसके अलावा तीसरा 12 महीने का प्लान है जिसे 50 फीसद के डिस्काउंट के साथ 4,799 रुपये में टेस्ट किया जा रहा है। इसकी रेग्यूलर कीमत 799 रुपये प्रतिमहीने यानी 9,588 रुपये प्रति वर्ष है। 

Netflix ने भारतीय मार्केट में जनवरी 2016 में कदम रखा था। उस समय कंपनी ने बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान पेश किए थे। वहीं, कुछ ही समय पहले कंपनी ने एक किफायती प्लान भी पेश किया था। इसकी कीमत 199 रुपये है। यह खासतौर से मोबाइल यूजर्स के लिए पेश किया गया था। Netflix को टक्कर देने वाली कंपनियां Amazon Prime Video, Hotstar और ZEE5 पहले से ही भारत में वार्षिक प्लान्स उपलब्ध करा रही हैं। ऐसे में अगर Netflix डिस्काउंटेड कीमत में वार्षिक प्लान पेश कर देती है तो यूजर्स का अनुभव और बेहतर हो सकता है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस