Move to Jagran APP

मल्टी-टीवी पॉलिसी: मात्र ₹50 में मिलेगा Dish TV और D2h यूजर्स का सेकेंडरी कनेक्शन

Dish TV और D2h मल्टी टीवी कनेक्शन्स के लिए बेहद कम NCF यानी नेटवर्क कैपेसिटी फी उपलब्ध करा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 02:30 PM (IST)
मल्टी-टीवी पॉलिसी: मात्र ₹50 में मिलेगा Dish TV और D2h यूजर्स का सेकेंडरी कनेक्शन
मल्टी-टीवी पॉलिसी: मात्र ₹50 में मिलेगा Dish TV और D2h यूजर्स का सेकेंडरी कनेक्शन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। DTH यूजर्स को मल्टी टीवी कनेक्शन के लिए पूरा NCF चार्ज देना होता है। हालांकि, हर DTH ऑपरेटर ऐसा नहीं कर रहा है। Dish TV और D2h मल्टी टीवी कनेक्शन्स के लिए बेहद कम NCF यानी नेटवर्क कैपेसिटी फी उपलब्ध करा रहे हैं। Airtel Digital TV, Dish TV और D2h कंपनी सेकेंडरी कनेक्शन के लिए कम NCF चार्ज ले रहे हैं। जबकि Tata Sky दूसरे कनेक्शन के लिए 153 रुपये का पूरा चार्ज वसूल रही है। Dish TV और D2h की बात करें तो प्राइमरी के अलावा हर दूसरे कनेक्शन के लिए 50 रुपये देने होंगे।

loksabha election banner

D2h और Tata Sky की मल्टी-टीवी पॉलिसी: D2h ऐसा पहला डीटीएच ऑपरेटर था जिसने मल्टी टीवी कनेक्शन के लिए डिस्काउंट ऑफर किया था। यह कंपनी सेकेंडरी कनेक्शन के लिए 50 रुपये प्लस टैक्स का चार्ज लेती है। सब्सक्राइबर्स को कुल रेंटल में से केवल 50 रुपये का ही चार्ज देना होगा। यूजर्स को 100 चैनल के बाद अतिरिक्त 25 चैनल के लिए 20 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। पिछले महीने Tata Sky ने मल्टी-टीवी पॉलिसी को बंद कर दिया था और रूम टीवी सर्विस लॉन्च की थी। इस नई स्कीम के तहत Tata Sky यूजर्स को हर सेकेंडर कनेक्शन के लिए 153 रुपये का NCF चार्ज देना होगा। लेकिन इन यूजर्स को यह अनुमति होगी कि वो अपने मुताबिक चैनल चुन पाएं।

Dish TV और Airtel Digital TV की मल्टी-टीवी पॉलिसी: Dish TV की बात करें तो यह काफी हद तक D2h की तरह है। इसमें भी यूजर्स को सेकेंडरी कनेक्शन के लिए 50 रुपये का चार्ज देना होता है। D2h और Dish TV यूजर्स सेकेंडरी कनेक्शन में अपने मुताबिक कोई भी चैनल चुन सकते हैं। वहीं, Airtel Digital TV की बात करें तो कंपनी यूजर्स से सेकेंडरी कनेक्शन के लिए 80 रुपये का NCF चार्ज देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.