नई दिल्ली। फ्री वॉयस और डाटा सेवाओं को लाने वाले मुकेश अंबानी ने जियो से संबंधित कुछ बड़ी घोषणाएं की हैं। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए उन्होंने 6 महीने में 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लेने पर सभी जियो यूजर्स को धन्यवाद दिया। रिलायंस जियो से जुड़े हुए आंकड़े बताते हुए उन्होंने कहा कि पूरे भारत से जियो को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसका सबूत है कि जियो से प्रतिदिन प्रति सेकेंड 7 यूजर जुड़े हैं। इसी के साथ जियो ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ब्रॉडबैंड पैनीट्रेशन में भारत जियो से पहले पूरी दुनिया में 150वीं श्रेणी में आता था। वहीं, जियो के लॉन्च के बाद भारत मोबाइल डाटा यूसेज के मामले में पूरे विश्व में नंबर 1 देश बन चुका है। जियो यूजर्स द्वारा प्रतिदिन 3.3 करोड़ गीगाबाइट से ज्यादा यूसेज किया गया है, जो साफतौर से यह दर्शाता है कि भारत और भारत की जनता डिजिटल हो रही है। इसी के साथ वीडियो एक ऐसा माध्यम है, जो लोगों को डिजटल होने में सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है। जियो यूजर्स ने प्रतिदिन 5.5 करोड़ घंटे वीडियो देखते हुए बिताए हैं, जो जियो को विश्व स्तर पर सबसे बड़ी मोबाइल वीडियो नेटवर्क कंपनी में से एक बनाता है।

रिलायंस जियो के हैप्पी न्यू ऑफर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि 31 मार्च को यह ऑफर खत्म होने जा रहा है और 1 अप्रैल 2017 से जियो यूजर्स के लिए नए टैरिफ लागू होंगे। हालांकि, इन नए टैरिफ प्लान्स में पूरे भारत में सभी डोमेस्टिक कॉल्स बिल्कुल मुफ्त होंगी। इसके साथ ही जियो यूजर्स को न ही कोई रोमिंग चार्ज, न कोई हिडेन चार्ज और न ब्लैकआउट डेज पर कोई चार्ज देना पड़ेगा। अपने पहले 100 मिलियन यूजर्स को धन्यवाद करते हुए मुकेश अम्बानी ने कस्टमर्स को आगे भी खुद से जुड़े रहने के लिए कहा| और मौजूदा जियो के ग्राहकों के लिए खास ऑफर की घोषणा की| इस ऑफर का लाभ मौजूदा यूजर्स या 31 मार्च 2017 तक जुड़ने वाले यूजर्स ही उठा सकते हैं।

क्या है ऑफर? इस ऑफर को जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम का नाम दिया गया है, जिसके अंतर्गत मौजूदा जियो यूजर्स 31 मार्च तक enroll करवा सकते हैं। जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम में enroll करवाने पर जियो यूजर्स को प्राइम मेंबरशिप बेनिफिट प्राप्त होंगे। इसके अंतर्गत उन्हें वह सभी सेवाएं मिलेंगी, जो वो अभी तक हैप्पी नई ईयर प्लान के तहत इस्तेमाल करते आ रहे हैं| इसके लिए यूजर्स को मात्र 99 रुपये प्रतिवर्ष देने होंगे। प्राइम मेंबर्स के लिए 303 रुपये प्रति महीने का प्लान दिया जाएगा। प्राइम मेंबर्स को जियो मीडिया बुके मिलेगा। उन्हें एक साल के लिए और न्यू ईयर ऑफर यानी फ्री सर्विस मिलेगी। 1 से 31 मार्च 2017 तक जियो प्राइम मेंबरशिप दी जाएगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले रिलायंस जियो रोजाना 20 फीसदी ज्यादा डाटा ग्राहकों को देगा। साथ ही मौजूदा टैरिफ प्लॉन को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। इस तरह मौजूदा जियो यूजर्स 10 रुपये रोजाना देकर हैप्पी न्यू ईयर प्लान को चालू रख सकेंगे। इस मेंबरशिप प्रोग्राम में आगे भी डील्स और ऑफर्स आते रहेंगे। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें की यह मेंबरशिप प्रोग्राम सीमित समय यानि केवल 31 मार्च 2017 तक के लिए उपलब्ध है। इसमें मेंबरशिप प्रोग्राम में आप 1 मार्च 2017 से enrollment करवा सकते हैं। इसमें खुद को enroll करवाने के लिए आप my jio एप का इस्तेमाल कर सकते हैं या jio.com वेबसाइट पर जा सकते हैं। या किसी भी जियो स्टोर पर खुद को enroll करा सकते हैं।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप