नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने पिछले साल अपना फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन Motorola Razr को लॉन्च किया था। लेकिन फिलहाल इसे यूएस मार्केट में लॉन्च किया गया था और यह भी जानकारी दी गई थी कि कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। लेकिन अभी भारत में इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन यूएस मार्केट में यह फोन 26 जनवरी से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि फोन की सेल 6 फरवरी से शुरू होगी। 

यूएस में Motorola Razr की कीमत $1,499.99 यानि लगभग 1,10,000 रुपये है। यूजर्स इसे Verizon, AT&T या T-Mobile से खरीद सकते हैं। Verizon पर यह फोन $700 यानि 50,000 रुपये तक के स्पेशल डिस्काउंट के साथ उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट दिया गया है। Motorola Razr फ्लैक्सिबल स्मार्टफोन है और इसकी सेकेंडरी स्क्रीन पर नोटिफिकेशन्स, म्यूजिक और Google Assistant सहित कई फीचर्स का उपयोग किया जा सकता है।

Motorola Razr के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 876x2142 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.2 इंच का Flex View डिस्प्ले दिया गया है जिसमें 21:9 CinemaVision आस्पेक्ट रेश्यो है। जबकि फोन की सेकेंडरी स्क्रीन 2.7 इंच की है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 600x800 पिक्सल है। खास बात है कि सेकेंडरी डिस्प्ले का उपयोग यूजर्स सेल्फी क्लिक करने के साथ ही नोटिफिकेशन्स देखने के लिए भी कर सकते हैं।

फोन का रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जबकि 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैेमरा दिया गया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 710 चिपसेट पर काम करता है। अन्य फीचर्स के तौर पर Motorola Razr में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग केबल, यूएसबी सी और 3.5mm हेडफोन जैक आदि शामिल हैं। Android 9.0 Pie ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। वहीं पावर बैकअप की सुविधा के लिए 2,510 एमएएच की बैटरी मौजूद है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस