नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अंतरराष्ट्रीय बाजार के बाद अब भारत में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्च कर दिया है। वहीं अब फोल्डेबल फोन की श्रेणी में एक और नया स्मार्टफोन Motorola Razr भी शामिल होने वाला है। जिसे कंपनी इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। Motorola Razr कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन होगा, जिसका डिजाइन 15 साल पुराने Razr फोन से इंस्पायर्ड हो सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी लॉन्च डेट के बारे में जानकारी नहीं दी है। 

Cnet की रिपोर्ट के अनुसार Motorola Razr के लिए अब यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगी क्योंकि ​कंपनी इसे इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। जब​कि पहले खबर थी कि ये फोन 2020 की शुरुआत में दस्तक देगा। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। 

पिछले दिनों सामने आई लीक्स के अनुसार Motorola Razr फोल्डेबल फोन को पहले यूरोप में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद यह अन्य बाजारों में दस्तक देगा। इस फोन की कीमत EUR 1,500 यानि लगभग Rs 1,19,000 हो सकती है। खास बात है कि इस फोन में डिस्प्ले ऐप को टेस्ट कर रही है। इसके जरिए क्लॉक, पल्सिंग नोटिफिकेशन्स को देख सकते है और मीडिया प्लेबैक को भी कंट्रोल किया जा सकेगा।

अभी तक सामने आई लीक खबरों और अन्य जानकारियों के अनुसार Motorola Razr फोल्डेबल फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। कंपनी इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। एक वेरिएंट में 4GB + 64GB स्टोरेज और दूसरे वेरिएंट में 6GB + 128GB स्टोरेज दी जाएगी। फोन में दो डिस्प्ले होंगे जिसमें 876 x 2142 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.2 इंच का मेन स्क्रीन होगी। जबकि बाहरी पैनल का स्क्रीन रेजोल्यूशन 600 x 800 पिक्सल हो सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,730 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप