Move to Jagran APP

Microsoft गेम लवर्स को दे रहा है बड़ा झटका, 7 फरवरी के बाद इस मार्केट प्लेस से गायब हो जाएंगे पॉपुलर गेम्स

माइक्रोसॉफ्ट अपने दो मार्केट प्लेस Xbox One और Xbox 360 में मौजूद Xbox Games Store प्लेटफॉर्म पर वीडियो गेम्स को डाउनलोड करने और खरीदने की सुविधा देती है। वहीं कंपनी के एक नए फैसले के मुताबिक Xbox 360 से कुछ गेम्स को डिलीट किया जा रहा है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 02 Feb 2023 11:42 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 11:42 AM (IST)
Microsoft गेम लवर्स को दे रहा है बड़ा झटका, 7 फरवरी के बाद इस मार्केट प्लेस से गायब हो जाएंगे पॉपुलर गेम्स
Microsoft to remove multiple titles from Xbox 360 store, Pic courtesy- jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप एक गेम लवर हैं और नए- नए गेम्स की खरीदारी में दिलचस्पी रखते हैं तो आपके लिए एक नई अपडेट लेकर आए हैं। नई अपडेट टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के Xbox 360 यूजर्स के लिए सामने आ रही है।

loksabha election banner

दरअसल टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की ओर से लिए गए एक फैसले के मुताबिक गेम लवर्स कंपनी के Xbox 360 मार्केटप्लेस से अब कुछ गेम्स की खरीदारी नहीं कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक, कुछ पॉपुलर गेम्स जैसे कि Left 4 Dead और Left 4 Dead 2, Spelunky, Jet Set Radio के अलावा The Orange Box 7 फरवरी से इस प्लेटफॉर्स से हमेशा के लिए डिलीट कर दिए जाएंगे।

 टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने दो मार्केट प्लेस Xbox One और Xbox 360 में मौजूद Xbox Games Store प्लेटफॉर्म पर वीडियो गेम्स को डाउनलोड करने और खरीदने की सुविधा देती है। ऐसे में नए यूजर्स के लिए यह कंपनी की ओर से एक बड़ा झटका हो सकता है। बता दें, Xbox 360 मार्केट प्लेस से गेम्स को हटाने की जानकारी Xbox वेबसाइट के सपोर्ट पेज के जरिए सामने आई है।

इन यूजर्स को 7 फरवरी के बाद भी मिलती रहेगी सुविधा

हालांकि 7 फरवरी के बाद भी कुछ यूजर्स के लिए यह सुविधा प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहेगी। ऐसे यूजर्स जिन्होंने गेम की खरीदारी पहले ही कर ली या गेम पहले ही डाउनलोड कर चुके हैं, वे गेम का इस्तेमाल कर सकेंगे। यही नहीं कंपनी के Xbox One और Xbox Series के यूजर्स के लिए गेम की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

जानकारी के मुताबिक Xbox 360 से डिलीट होने वाले गेम्स अलग- अलग रीजन में अलग- अलग होंगे। Xbox 360 यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस पूरी जानकारी को ले सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Budget 2023 Science & Technology: स्मार्टफोन, टीवी से लेकर AI तक जानिए विज्ञान और टेक्नोलॉजी के बजट पर सब कुछ

Samsung Galaxy Unpacked 2023: सैमसंग ने लॉन्च की अपनी Galaxy Book 3 लैपटॉप सीरीज, मिलते हैं कई खास फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.