Move to Jagran APP

Microsoft लेकर आ रहा है Surface Duo फोल्डेबल फोन, स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

Microsoft Surface Duo फोल्डेबल फोन में Snapdragon 855 प्रोसेसर और 6GB रैम जैसे दमदार फीचर्स उपलब्ध होंगे (फोटो साभार Windowscentral)

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 12:06 PM (IST)
Microsoft लेकर आ रहा है Surface Duo फोल्डेबल फोन, स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक
Microsoft लेकर आ रहा है Surface Duo फोल्डेबल फोन, स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन मार्केट में आजकल फोल्डेबल और​ फ्लिप फोन का काफी क्रेज है। Samsung Galaxy Z Flip, Motorola Razr और Huawei Mate X के बाद अब Microsoft भी फोल्डेबल मार्केट में कदम रखने की तैयारी कर रहा है और कंपनी इस फोन को Microsoft Surface Duo नाम से लॉन्च करेगी। कंपनी द्वारा पिछले साल ही फोल्डेबल फोन से जुड़ी जानकारी शेयर की गई थी और उम्मीद है कि ये स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च की खबरों के अब Microsoft के अपकमिंग फोल्डेबल फोन Surface Duo के स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं। 

loksabha election banner

Windowscentral की रिपोर्ट के अनुसार Microsoft Surface Duo में 1800 x 1350 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 5.6 इंच का मेन डिस्प्ले दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को पावरफुल Snapdragon 855 प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह स्मार्टफोन 4.8mm स्लिम होगा। इसमें 6GB रैम की सुविधा दी जा सकती है। यह दो 64GB और 256GB दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 

Microsoft Surface Duo में पावर बैकअप के लिए 3460mAh की बैटरी दी गई है। इसमें यूएसबी टाइप सी सपोर्ट उपलब्ध होगा। फोन में 11MP का सिंगल कैमरा दिया जाएगा। इसका उपयोग यूजर्स रियर और फ्रंट कैमरे की तरह कर सकेंगे। अन्य फीचर्स की बात करें रिपोर्ट में बताया गया है कि Microsoft Surface Duo फिलहाल एंड्राइड 10 पर आधारित होगा लेकिन जल्द ही कंपनी इसे एंड्राइड 11 अपडेट उपलब्ध कराएगी। फोन में यूएसबी सी फास्ट चाार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। लेकिन इसमें वायरलेस चार्जिंग, एनएफसी और 5G सपोर्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध नहीं होंगे। यह फोन 4G LTE सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा। 

रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि Microsoft Surface Duo में दोनों डिस्प्ले के लिए ड्रैग एंड ड्रॉप सपोर्ट दिया जाएगा। हालांकि अभी इस बारे में खुलासा नहीं किया गया कि यह फोन किन प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स के साथ दस्तक देगा और न ही इसकी कीमत और लॉन्च डेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी शेयर की गई है। लेकिन सामने आई रिपोर्ट में यह जरूर कहा गया है कि ये स्मार्टफोन लगभग तैयार हो चुका है। यानि आने वाले दिनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.